scorecardresearch
 

कर्नाटक: 'मलाईदार मंत्रालयों' को लेकर खींचतान जारी, पढ़ें 5 बड़ी खबरें

कर्नाटक की जनता को अब भी इस बात का इंतजार है कि उसे एक मंत्रिमंडल मिले जो विकास के कार्यों को आगे बढ़ा सके. 'मलाईदार मंत्रालयों' को लेकर जेडीएस-कांग्रेस के बीच मामला फंसा दिख रहा है.

कुमारस्वामी को सीएम पद की शपथ लिए करीब एक हफ्ता हो गया कुमारस्वामी को सीएम पद की शपथ लिए करीब एक हफ्ता हो गया

कर्नाटक की जनता को अब भी इस बात का इंतजार है कि उसे एक मंत्रिमंडल मिले जो विकास के कार्यों को आगे बढ़ा सके. 'मलाईदार मंत्रालयों' को लेकर जेडीएस-कांग्रेस के बीच मामला फंसा दिख रहा है. वहीं, 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दलों के साथ-साथ अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने भी कमर कस ली है. सोमवार से शुरू हुई संघ की बैठक में केंद्र की मोदी सरकार और बीजेपी के कामकाज की समीक्षा शुरू हुई. पढ़ें मंगलवार सुबह की पांच बड़ी खबरें.

1. कर्नाटक में 'मलाईदार मंत्रालयों' को लेकर खींचतान जारी, JDS भी अड़ी

कर्नाटक में जेडी (एस) नेता कुमारस्वामी को सीएम पद की शपथ लिए करीब एक हफ्ता हो गया है, लेकिन राज्य की जनता को अब भी इस बात का इंतजार है कि उसे एक मंत्रिमंडल मिले जो विकास के कार्यों को आगे बढ़ा सके. 'मलाईदार मंत्रालयों' को लेकर जेडीएस-कांग्रेस के बीच मामला फंसा दिख रहा है.

2. BJP-RSS में मंथन शुरू, आर्थिक हालात और सरकार की नीतियों की होगी समीक्षा

2019 के लोकसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दलों के साथ-साथ अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने भी कमर कस ली है. सोमवार से शुरू हुई संघ की बैठक में केंद्र की मोदी सरकार और बीजेपी के कामकाज की समीक्षा शुरू हुई.

3. EXCLUSIVE: टेस्ट क्रिकेट को दागदार कर रहा है अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद का नेटवर्क

सटोरिए को सट्टे के लिए क्रिकेट का सबसे छोटा फॉर्मेट यानी टी-ट्वेंटी सबसे ज्यादा रास आता है. क्योंकि इसमें जीत-हार का फैसला जल्दी हो जाता है. थोड़े वक्त में ही सब कुछ सामने आ जाता है. लेकिन इसके ठीक उलट कुख्यात D-कम्पनी को स्पॉट फिक्सिंग के लिए इस खेल का सबसे लंबा फॉर्मेट यानी टेस्ट क्रिकेट पसंद है.

4. महंगाई की एक और मार, पेट्रोल-डीजल के बाद CNG भी महंगी

राष्ट्रीय राजधानी में सीएनजी के दाम 1.36 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ा दिए गए हैं. इंद्रप्रस्थ गैस लि. (आईजीएल) ने बयान में कहा कि रुपये में गिरावट तथा प्राकृतिक गैस की कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से कच्चे माल की लागत बढ़ी है जिसकी वजह से यह कदम उठाना पड़ा है.   

5. आज आएगा CBSE 10th का रिजल्ट, खत्म होगा 16 लाख छात्रों का इंतजार

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे 26 मई को जारी कर दिए थे. वहीं अब 10वीं के रिजल्ट आज जारी कर दिए जाएंगे. CBSE ने कहा है कि 10वीं के परिणाम की घोषणा आज शाम 4 बजे होगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें