scorecardresearch
 

NewsWrap: पुलवामा पर क्यों खामोश हैं इमरान खान? पढ़ें, सुबह की 5 बड़ी खबरें

पुलवामा में यह आतंकी हमला तब हुआ है जब आज से (रविवार) से पेरिस में फायनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) की 5 दिवसीय बैठक होनी है. जिसमें पाकिस्तान पर भारत समेत तमाम देशों ने आतंकी फंडिंग के सबूत पेश किए हैं. पाकिस्तान पर आर्थिक संकट का खतरा मंडरा रहा है.पढ़ें, सुबह की 5 बड़ी खबरें...

गुरुवार को पुलवामा में हुआ था आतंकी हमला गुरुवार को पुलवामा में हुआ था आतंकी हमला

पुलवामा में यह आतंकी हमला तब हुआ है जब आज से (रविवार) से पेरिस में फायनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) की 5 दिवसीय बैठक होनी है. जिसमें पाकिस्तान पर भारत समेत तमाम देशों ने आतंकी फंडिंग के सबूत पेश किए हैं. पाकिस्तान पर आर्थिक संकट का खतरा मंडरा रहा है. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के एक ट्वीट को लेकर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने तीखा हमला बोला और कहा कि यह काफी शर्म की बात है जो देश के इंजीनियरों, टेक्निशियन और मजदूरों की मेहनत व प्रतिभा पर सवाल उठाया जा रहा है. पढ़ें, सुबह की 5 बड़ी खबरें...

1. पुलवामा पर क्यों खामोश हैं इमरान खान?

पुलवामा में यह आतंकी हमला तब हुआ है जब आज से (रविवार) से पेरिस में फायनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) की 5 दिवसीय बैठक होनी है. जिसमें पाकिस्तान पर भारत समेत तमाम देशों ने आतंकी फंडिंग के सबूत पेश किए हैं. लिहाजा एफएटीएफ की बैठक से पहले इसे इमरान की कूटनीतिक चुप्पी समझा जा सकता है. विदेश मामलों के जानकार और पाकिस्तान पर नजर रखने वाले वरिष्ठ पत्रकार कमर आगा ने 'आजतक' से बातचीत में कहा है कि पाकिस्तान इस वक्त आर्थिक संकट से जूझ रहा है.

2. मेक इन इंडिया पर तकरार: राहुल गांधी को पीयूष गोयल का जवाब- उंगली उठाना शर्म की बात

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के एक ट्वीट को लेकर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने तीखा हमला बोला और कहा कि यह काफी शर्म की बात है जो देश के इंजीनियरों, टेक्निशियन और मजदूरों की मेहनत व प्रतिभा पर सवाल उठाया जा रहा है. राहुल गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा था कि मेक इन इंडिया पर फिर से विचार करने की जरूरत है. राहुल का यह बयान दो दिन पहले शुरू हुई वंदे मातरम एक्सप्रेस के 'ब्रेकडाउन' के आलोक में आया था.

3. पुलवामा के पापी पर चौतरफा प्रहार, पेरिस तक PAK घेराबंदी

पुलवामा आतंकी हमले के बाद देश में हर जगह पाकिस्तान के खिलाफ रोष है. हमले में शहीद कई जवानों का आज अंतिम संस्कार किया जाएगा. देश से बाहर भी आतंकवाद को प्रश्रय देने को लेकर पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं. अंतरराष्ट्रीय बिरादरी में भारत की कोशिशि पाकिस्तान की साजिशों को एक बार फिर बेनकाब करने की है.

4. पुलवामा हमला: देहरादून-अंबाला में कश्मीरी छात्रों का विरोध, 24 घंटे में घर खाली करने को कहा

पुलवामा में सीआरपीएएफ के जवानों पर हुए आतंकी हमले का असर देशभर के अलग-अलग इलाकों में रह कर पढ़ाई कर रहे कश्मीरी छात्रों पर पड़ रहा है. कई जगहों पर इन कश्मीरी छात्राओं के विरोध की खबरें आ रही हैं. इस विरोध से चिंतित कश्मीर के नेताओं ने केंद्र सरकार से उनकी सुरक्षा की मांग की है. बीते गुरुवार को कई दशकों में अब तक के सबसे बड़े आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे. इससे पूरे देश में भयंकर गुस्सा है.

5. पुलवामा हमले में शहीदों के परिवारों को फिल्म उरी की टीम देगी 1 करोड़ रुपये

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के बाद से ही शहीदों के पर‍िवार की मदद के लिए लोग आगे आ रहे हैं. पेमेंट बैंक एप पेटीएम ने घोषणा की थी कि इस एप पर सीआरपीएफ वेलफेयर फंड के जरिए लोग दान दे सकते हैं. इसके अलावा अमिताभ बच्चन ने भी घोषणा की थी कि वे इस हमले में शहीद हुए परिवारों को 2.5 करोड़ देंगे. अब सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित फिल्म उरी की टीम ने शहीदों के परिवारों को एक करोड़ की मदद देने की घोषणा की है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें