scorecardresearch
 

दुबई में आज भारत-पाकिस्तान में महाभिड़ंत, पढ़ें- आज की बड़ी खबरें

पिछले साल खेली गई चैंपियंस ट्रॉफी के बाद आज दोनों देश पहली बार आमने-सामने होंगे. उस मैच में पाकिस्तान ने भारत को मात दी थी और अब इरादे इसका बदला लेने से है. कहा जा रहा है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी इस मैच को देखने दुबई जा सकते हैं.

रोहित शर्मा रोहित शर्मा

क्रिकेट के लिहाज से आज भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस के लिए बड़ा दिन है. दुबई में खेले जा रहे एशिया कप (Asia Cup) में आज सबसे बड़ा मुकाबला है. भारत और पाकिस्तान (India Vs Pakistan) आज शाम आमने-सामने होंगे.

1. दुबई में आज भारत-पाकिस्तान में महाभिड़ंत, सरफराज बोले- हम पर दबाव नहीं

पिछले साल खेली गई चैंपियंस ट्रॉफी के बाद आज दोनों देश पहली बार आमने-सामने होंगे. उस मैच में पाकिस्तान ने भारत को मात दी थी और अब इरादे इसका बदला लेने से है. कहा जा रहा है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी इस मैच को देखने दुबई जा सकते हैं.

2. अगस्ता डील के बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल का दुबई से जल्द हो सकता है प्रत्यर्पण

दुबई की एक अदालत अगस्ता वेस्टलैंड सौदे के बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल को भारत प्रत्यर्पित करने के मामले पर विचार कर रही है. इस मामले पर दुबई कोर्ट में सुनवाई हुई. इंडिया टुडे के हाथ लगे सूत्रों के मुताबिक सुनवाई के दौरान दुबई कोर्ट ने क्रिश्चियन मिशेल के बचाव के तर्कों को अस्वीकार कर दिया. अब उसे भारतीय जांच एजेंसियों के हवाले किए जाने की संभावना बढ़ गई है.

3. BJP-संघ के रिश्ते पर भागवत की सफाई, नागपुर से नहीं जाती सरकार को कॉल

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रत्यक्ष तौर पर राजनीति में हिस्सा नहीं लेता है और न ही चुनाव लड़ता है. इसके बावजूद संघ पर आरोप लगता रहा है कि बीजेपी को रिमोट से कंट्रोल करता है. इतना ही नहीं बीजेपी के सत्ता में आने पर नीति निर्धारण और सरकार पर नियंत्रण रखता है. इन आरोपों पर संघ प्रमुख मोहन भागवत ने पहली बार सफाई दी और कहा कि उनका संगठन बीजेपी की राजनीति या उसकी सरकार की नीतियों को निर्देशित नहीं करता है.

4. जहीर ने बताया- क्या हो PAK से महामुकाबले में धोनी का बैटिंग ऑर्डर

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले से पहले पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने महेंद्र सिंह धोनी को सलाह दी है. पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने कहा कि अनुभव को देखते हुए महेन्द्र सिंह धोनी को चौथे स्थान पर बल्लेबाजी करनी चाहिए.

5. मोहन भागवत ने बताया RSS का विचार- मुसलमानों के बिना हिंदुत्व अधूरा

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत ने भविष्य का भारत कैसा हो, इस विषय पर अपने विचार रखे. तीन दिवसीय सम्मेलन के दूसरे दिन मंगलवार को उन्होंने संविधान से लेकर हिंदुत्व के मुद्दे पर आरएसएस का दृष्टिकोण साझा किया. इस दौरान उन्होंने ये भी बताया आरएसएस के हिंदू राष्ट्र की कल्पना कैसी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें