scorecardresearch
 

25 लाख का इनामी नक्सली बोला - मोदी सही नेता, उनकी संगत है गलत

प्रतिबंधि‍त माओवादी संगठन पीपल्स लिब्रेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (PLFI) के प्रमुख दिनेश गोप ने पीएम मोदी को सही आदमी बताया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतिबंधि‍त माओवादी संगठन पीपल्स लिब्रेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (PLFI) के प्रमुख दिनेश गोप ने पीएम मोदी को सही आदमी बताया है. गोप ने हालांकि कहा कि पीएम मोदी गलत लोगों से घिरे हुए हैं.

इकोनॉमिक टाइम्स अखबार को दिए इंटरव्यू में गोप ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी एक उपयुक्त और मेहनती नेता हैं, लेकिन भारत की लोकतांत्रिक व्यवस्था उसी तरह से भ्रष्ट है, जैसे कि कांग्रेस के दौर में थी. पीएलएफआई नेता गोप के सिर पर सरकार ने 25 लाख रुपये का इनाम रखा है. वह झारखंड के जंगलों में रहते हैं.

गोप ने कहा, 'मोदी जी सही नेता हैं, लेकिन उनके आसपास के आदमी ठीक नहीं हैं. वह बहुत मेहनत करते हैं. यह सिस्टम भ्रष्ट है. नेता अमीर होते जा रहे हैं और जनता गरीब. पीएम को भी एक आदमी की तरह जीवन बिताना चाहिए.'

पीएम मोदी को माओवादियों से जान के खतरे पर गोप ने कहा, 'यह एक राजनीतिक स्टंट है. यह किसी लोकप्रिय नेता को फंसाने की साजिश हो सकती है या सरकारी अधिकारियों की करामात हो सकती है.'

गोप ने कहा, 'कांग्रेस के जमाने से ही सिस्टम में भ्रष्टाचार है और बीजेपी सरकार में भी यह जारी है. विकास पर खर्च होने वाले धन का 60 फीसदी हिस्सा बिचौलिए खा जाते हैं. सरकार डिजिटल इंडिया की बात कर रही है, लेकिन किसान आत्महत्या कर रहे हैं. मनरेगा में ग्राम पंचायत और खंड विकास अधिकारी पैसा खा रहे हैं. पीएम आवास योजना में भी अधिकारी धन की लूट कर रहे हैं. शौचालय के निर्माण में मुखिया पैसा खा रहे हैं.

अन्ना हजारे से उम्मीद

गोप ने कहा कि आज के नायकों की अगर बात करें तो उन्हें अन्ना हजारे से कुछ उम्मीद है, लेकिन कुछ निहित स्वार्थी तत्वों ने उन्हें भटका रखा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें