scorecardresearch
 

भारत संविधान का जश्न मना रहा, बीजेपी इसे नष्ट करने में लगी: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि यह विडंबना है कि जिस दिन भारत अपने संविधान का जश्न मना रहा था, उस दिन बीजेपी सरकार इसे नष्ट करने में लगी हुई थी.

राहुल गांधी (फाइल फोटो) राहुल गांधी (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र में फडणवीस सरकार के गिरने के बाद कांग्रेस नेताओं का बीजेपी पर हमला जारी है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि यह विडंबना है कि जिस दिन भारत अपने संविधान का जश्न मना रहा था, उस दिन बीजेपी सरकार इसे नष्ट करने में लगी हुई थी. संविधान हर भारतीय के लिए है. आइए हम इसके मूल्यों को बनाए रखने और हर कीमत पर इसका बचाव करने का संकल्प लें.

इससे पहले कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने भी भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला था. सिब्बल ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर तंज कसते हुए मंगलवार को कहा कि देश के ऐसे चाणक्य को मैं दाद देता हूं. देखते हैं चाणक्य अब इस बीच क्या करते हैं.

सिब्बल ने कहा कि बीजेपी को देश और संविधान की कोई चिंता नहीं है. संविधान की धज्जियां उड़ाई गईं. कपिल सिब्बल ने कहा कि कर्नाटक में भी बीजेपी ने यही किया था.

उन्होंने बताया कि सर्वसम्मति से शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के सीएम होंगे. शाम 6 बजे कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना की बैठक होगी. बैठक के बाद हम राज्यपाल के पास जाएंगे. और देखते हैं चाणक्य इस बीच क्या करते हैं.

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने महाराष्ट्र के राज्यपाल पर निशाना साधा और कहा कि हमें उम्मीद है कि राज्यपाल दलगत राजनीति से ऊपर उठकर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें