scorecardresearch
 

कोलकाता के एपीजे हाउस में आग, दर्जनों फायर ब्रिगेड मौके पर मौजूद

आग बुझाने के लिए दमकल की 10 गाड़ियां लगी हैं. आग के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है.

एपीजे हाउस में आग (फोटो-एएनआई) एपीजे हाउस में आग (फोटो-एएनआई)

कोलकाता की एक बहुमंजिली इमारत में भयानक आग लगने की खबर है. एपीजे हाउस नाम की यह इमारत पार्क स्ट्रीट रोड पर है. आग बुझाने के लिए दमकल की 10 गाड़ियां लगी हैं. आग के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है.

इमारत को पूरी तरह खाली करा लिया गया है. आग फिलहाल काबू में बताई जा रही है. ताजा जानकारी के मुताबिक, 15 पार्क स्ट्रीट स्थित इस इमारत के सर्वर रूम में आग लगने की घटना हुई.

इससे एक दिन पहले यहां के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में आग लग गई. आग अस्पताल के फार्मेसी स्टोर में लगी. आग की सूचना मिलने के बाद दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और काफी मशक्कत के बाद इस पर नियंत्रण पाया गया. 11.10 बजे की आग की इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. फायर ब्रिगेड के एक अधिकारी ने बताया कि एपीजे हाउस की 5वीं मंजिल पर आग लगी. दमकल की कई गाड़ियां आग बुझाने में लगी है. 

इस बिल्डिंग में एपीजे सुरेंद्र ग्रुप का मुख्यालय है. इसके साथ ही कई कॉरपोरेट ऑफिस इस बिल्डिंग में चलते हैं. इमारत में मौजूद सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया. एक चश्मदीद ने बताया कि '11 बजे के आसपास हल्का धुआं उठता दिखा. 11.30 बजे इमारत की खिड़की से आगे की लपटों के साथ धुएं का गुबार उठता दिखा.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें