scorecardresearch
 

सिद्धू संग दिखने वाले गोपाल चावला समेत ये 5 खालिस्तानी आतंकी भारत के लिए खतरा

देश के बाहर बैठे खालिस्तान समर्थक जो आतंकी साजिश रहे हैं उनमें गोपाल सिंह चावला (पाकिस्तान), हरमित सिंह उर्फ हैप्पी (पाकिस्तान), गुरुजिंदर सिंह उर्फ शास्त्री (इटली में होने की खबर), गुरुशरणबीर सिंह उर्फ गुरुशरण सिंह वालिया उर्फ पहलवान (ब्रिटेन), गुरुजंत सिंह ढिल्लन (ऑस्ट्रेलिया)  शामिल हैं.

पाकिस्तान में खालिस्तानी आतंकी गोपाल सिंह चावला (घेरे में) के साथ सिद्धू. पाकिस्तान में खालिस्तानी आतंकी गोपाल सिंह चावला (घेरे में) के साथ सिद्धू.

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू लगातार विवादों में हैं. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के मना करने के बावजूद करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शिरकत करने वाले सिद्धू सीमापार जाकर खालिस्तान आतंकी से भी ‘गलबहियां’ करते दिखे. पाकिस्तान में मौजूद खालिस्तान आतंकी गोपाल सिंह चावला के साथ उन्होंने फोटो खिंचाई.

1980 के दशक में पंजाब में दहशत मचाने वाले खालिस्तान के आतंकी अब अन्य देशों में दुबके हुए हैं. इन्हीं में से एक है गोपाल चावला, जो भारत के लिए बड़ा खतरा है. गोपाल चावला के अलावा ऐसे ही चार और आतंकी भारत के लिए बड़ा खतरा हैं, जो दूसरे देशों में छिपे हैं.

देश के बाहर बैठे खालिस्तान समर्थक जो आतंकी साजिश रहे हैं उनमें गोपाल सिंह चावला (पाकिस्तान), हरमित सिंह उर्फ हैप्पी (पाकिस्तान), गुरुजिंदर सिंह उर्फ शास्त्री (इटली में होने की खबर), गुरुशरणबीर सिंह उर्फ गुरुशरण सिंह वालिया उर्फ पहलवान (ब्रिटेन), गुरुजंत सिंह ढिल्लन (ऑस्ट्रेलिया)  शामिल हैं. पंजाब के आतंकियों का कनेक्शन पश्चिमी यूपी से होने की बातें भी कही जा रही हैं. इसलिए यूपी पुलिस भी अलर्ट पर है.

हाल ही में पंजाब के अमृतसर मे निरंकारी भवन पर ग्रेनेड अटैक किया गया था. इस हमले में खालिस्तान कनेक्शन सामने आया था. इसके बाद ही कैप्टन अमरिंदर ने पाकिस्तान को खुले शब्दों में चेतावनी दी थी. करतारपुर न जाने के पीछे भी यही कारण था. लेकिन सिद्धू अपने मुख्यमंत्री की सलाह को नजरअंदाज कर सीमा पार चले गए.

पंजाब के अमृतसर ब्लास्ट के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने भी खुलासा किया था कि पाकिस्तानी आतंकवादी और मुंबई हमले में मोस्ट वॉन्टेड हाफिज सईद पंजाब में आतंकवाद फैलाने की साजिश रच रहा है.

दिल्ली में जांच ऐजेंसियों की एक बैठक में पाकिस्तान में मौजूद खालिस्तान समर्थक आतंकी गोपाल सिंह चावला को लेकर कई सूचनाएं साझा की गई थीं. सूत्रों के अनुसार गोपाल सिंह चावला पाकिस्तानी खुफिया ऐजेंसी आईएसआई और लश्कर-ए-तयबा चीफ हाफिज सईद के साथ मिलकर पंजाब में आतंक फैलाने की साजिश रच रहा है. कुछ महीनों पहले पाकिस्तान में हाफिज सईद से चावला की मुलाकात की फोटो भी जांच एजेंसियों के हाथ लगी थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें