scorecardresearch
 

गोल्ड स्मगलिंग केस: स्वप्ना सुरेश और संदीप नायर की दो हफ्ते की पुलिस हिरासत मांग सकती है NIA

एनआईए के हाथ लगे दस्तावेज और सबूतों को जांचने के बाद पता चलता है कि ये पहली बार नहीं था. इससे पहले भी स्वप्ना ने राजनयिक संबंधों का फायदा उठाया था. एफआईआर में चार आरोपियों के नाम हैं, जिसमें से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है.

स्वप्ना सुरेश गिरफ्तार स्वप्ना सुरेश गिरफ्तार

  • एनआईए कोर्ट से दो हफ्ते की पुलिस कस्टडी मांग सकती है
  • एनआईए के निशाने पर भारत में यूएई कॉन्सुलेट भी है

केरल में संयुक्त अरब अमीरात से सोने की तस्करी करने के आरोप में स्वप्ना सुरेश और संदीप नायर को हिरासत में ले लिया गया है. दोनों को कोच्चि लाया गया और उन्हें 6 बजे कोर्ट में पेश किया जाएगा. एनआईए कोर्ट से दो हफ्ते की पुलिस कस्टडी मांग सकती है.

स्वप्ना सुरेश और संदीप नायर बेंगलुरु के बीटीएम लेआउट में स्थित एक होटल में छिपे हुए थे. दोनों ने होटल में क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल किया था. जिससे एनआईए को दोनों की लोकेशन की जानकारी मिल गई थी. शुक्रवार को NIA ने इस मामले में UAPA की धारा-16, 17, 18 के तहत मुकदमा दर्ज किया था. इस मुकदमे में NIA ने स्वप्ना सुरेश, सरिथ, फाजिल फरीद और संदीप नायर को मुख्य अभियुक्त बताया था.

राजस्थान में सरकार गिराने की साजिश के बीच कैबिनेट मीटिंग, नहीं पहुंचे पायलट

एनआईए के निशाने पर यूएई कॉन्सुलेट

एनआईए के हाथ लगे दस्तावेज और सबूतों को जांचने के बाद पता चलता है कि ये पहली बार नहीं था. इससे पहले भी स्वप्ना ने राजनयिक संबंधों का फायदा उठाया था. एफआईआर में चार आरोपियों के नाम हैं, जिसमें से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है. सिर्फ फैजल फरीद ही अभी तक लापता है. वह यूएई में दोनों का गोल्ड सप्लायर हो सकता है.

विकास दुबे की काली कमाई पर चोट की तैयारी, करीबियों पर होगा मनी लॉन्ड्रिंग का केस

एनआईए के निशाने पर भारत में यूएई कॉन्सुलेट भी है. यूएई कॉन्सुलेट में काम करने वाले दोनों के सूत्र का कोई खुलासा नहीं किया गया है. सूत्रों का कहना है कि बिना यूएई कॉन्सुलेट में कनेक्शन हुए ऐसा काम नहीं किया जा सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें