scorecardresearch
 

अन्ना से कई मुद्दों पर बात करेंगे केजरीवाल

अन्ना हजारे दिल्ली में हैं और अरविंद केजरीवाल उनसे अपनी पार्टी समेत कई मुद्दों पर विचार विमर्श करने के लिए मुलाकात करेंगे. केजरीवाल ने सोमवार को अन्ना हजारे के पास संदेश भेज कर उनसे मिलने की इच्छा जताई थी.

अन्ना हजारे दिल्ली में हैं और अरविंद केजरीवाल उनसे अपनी पार्टी समेत कई मुद्दों पर विचार विमर्श करने के लिए मुलाकात करेंगे. केजरीवाल ने सोमवार को अन्ना हजारे के पास संदेश भेज कर उनसे मिलने की इच्छा जताई थी. सूत्रों के मुताबिक अन्ना ने केजरीवाल को मुलाकात का वक्त दे दिया है.

उधर, अन्ना हजारे अपनी गैरराजनीतिक भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम को आगे बढाने के लिए शनिवार तक एक समन्वय समिति का एलान कर सकते हैं.

अन्ना हजारे ने सोमवार को बताया कि अगले दो दिनों में वो अपने सहयोगियों के साथ विचार विमर्श करेंगे और आंदोलन की गतिविधियों को आगे बढाने के लिए जिन कुछ स्थानों को चुना गया है वहां का मुआयना करेंगे.

सामाजिक कार्यकर्ता ने कहा कि उन्होंने एक समन्वय समिति बनाने का फैसला किया है जिसमें करीब एक दर्जन सहयोगी होंगे. उन्होंने कहा, ‘जांच के बाद समिति में हम और लोगों को शामिल करेंगे.’ 10 नवंबर तक समन्वय समिति अस्तित्व में आ जाएगी.

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और इनेलोद नेता ओम प्रकाश चौटाला के साथ जनरल (सेवानिवृत्त) वी के सिंह के मंच साझा करने को लेकर पूछे गए एक सवाल पर हजारे ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है और पूर्व सेना प्रमुख पहले ही आश्वस्त कर चुके हैं कि वह राजनीति से नहीं जुड़ेंगे.

हजारे ने इससे पहले अपनी कोर टीम का विस्तार करने का फैसला किया था. हजारे के एक सहयोगी ने कहा कि हजारे अपने समूह को और समग्र बनाना चाहते हैं जिसमें ऐसे सदस्य हों जिन्हें नीति निर्माण, मानवाधिकार, कॉरपोरेट, न्यायिक, पुलिस, चुनाव सुधार आदि क्षेत्र का अनुभव हो.

इसके बाद अन्ना हजारे असम जाएंगे और बुधवार को वहां बांग्लादेश से असम तथा पूर्वोत्तर के अन्य राज्यों में घुसपैठ की समस्या पर राष्ट्रीय सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें