scorecardresearch
 

कर्नाटक में राजनीतिक घमासान जारी, कांग्रेस MLA बोले- नहीं लेंगे इस्तीफा वापस

मुंबई पहुंचे कांग्रेस विधायक सोमशेखर ने कहा कि हम सभी (13) विधायकों ने स्पीकर को अपना इस्तीफा सौंप दिया है और गवर्नर को इसकी सूचना दे दी है. हम सब एक साथ हैं. बेंगलुरु वापस जाने और अपना इस्तीफा वापस लेने का कोई सवाल ही नहीं है.

कांग्रेस विधायक सोमशेखर कांग्रेस विधायक सोमशेखर

कर्नाटक में राजनीतिक घमासान अभी भी जारी है. कर्नाटक में चल रहे सियासी संकट से निपटने और कांग्रेस-जेडीएस की गठबंधन सरकार को बचाने का रास्ता निकालने के लिए कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे बेंगलुरु पहुंच चुके हैं. इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की और खुद को मुख्यमंत्री बनाए जाने की अफवाहों को खारिज कर दिया.

इसके बाद मुंबई पहुंचे कांग्रेस विधायक सोमशेखर ने कहा कि हम सभी (13) विधायकों ने स्पीकर को अपना इस्तीफा सौंप दिया है और गवर्नर को इसकी सूचना दे दी है. हम सब एक साथ हैं. बेंगलुरु वापस जाने और अपना इस्तीफा वापस लेने का कोई सवाल ही नहीं है.

इस मामले पर एचडी कुमारस्वामी सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री जीटी देवगौड़ा ने कहा, अगर मेरी पार्टी चाहेगी तो मैं इस्तीफा देने को तैयार हूं. मैं बीजेपी के साथ नहीं जा रहा. हमारी गठबंधन सरकार राज्य की भलाई के लिए है. जेडीएस हेडक्वॉटर्स में उन्होंने कहा, मैंने एच विश्वनाथ से बात की है. अगर दोनों पार्टियां तय करती हैं कि सिद्धारमैया सीएम बनें या कोई और तो मुझे कोई परेशानी नहीं है.

गौरतलब है कि कर्नाटक में सत्तारूढ़ 13 महीने पुरानी कांग्रेस-जनता दल (सेकुलर) गठबंधन सरकार को एक बड़ा झटका देते हुए कांग्रेस के 8 और जेडीएस के 3 विधायकों ने शनिवार को विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय में अपने इस्तीफे सौंप दिए.

विधानसभा अध्यक्ष के.आर. रमेश कुमार ने कहा, "मुझे मेरे निजी सचिव से पता चला है कि 11 विधायकों ने मेरे कार्यालय में त्याग-पत्र दे दिए हैं. उन्हें उसकी पावती दे दी गई. मैं उन्हें मंगलवार (9 जुलाई) को देखूंगा क्योंकि सोमवार को मैं छुट्टी पर हूं." वहीं बेंगलुरु में कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार और केसी वेणुगोपाल कांग्रेस के नाराज विधायकों को मनाने में जुटे हुए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें