scorecardresearch
 

जम्मू-कश्मीर सरकार ने 36 सदस्यीय विधान परिषद को किया खत्म

जम्मू-कश्मीर सरकार ने 62 साल पुरानी राज्य विधान परिषद को खत्म करने का फैसला लिया है. सरकार की तरफ से जारी किए गए एक आदेश में विधान परिषद से जुड़े अधिकारियों और कर्मचारियों को राज्य के जनरल एडमिनिस्ट्रेटिव डिपार्टमेंट में हाजिर होने के लिए कहा गया है.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

  • जम्मू कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाने की प्रक्रिया में बड़ा फैसला
  • जम्मू कश्मीर में 62 साल पुरानी राज्य विधान परिषद को खत्म करने का ऐलान

जम्मू कश्मीर सरकार ने 62 साल पुरानी राज्य विधान परिषद को खत्म करने का फैसला लिया है. सरकार की तरफ से जारी किए गए एक आदेश में विधान परिषद से जुड़े अधिकारियों और कर्मचारियों को राज्य के जनरल एडमिनिस्ट्रेटिव डिपार्टमेंट में हाजिर होने के लिए कहा गया है.

जम्मू कश्मीर विधान परिषद को खत्म करना जम्मू कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाने की प्रक्रिया में एक बड़ा फैसला है. जम्मू कश्मीर इसी महीने की 31 तारीख को केंद्र शासित प्रदेश बन जाएगा. दरअसल, 36 सदस्य विधान परिषद को 1957 में बनाया गया था. विधान परिषद जम्मू कश्मीर की 86 सदस्य विधानसभा का उच्च सदन था, जिसके सदस्य 5 साल के लिए चुने जाते थे.

बता दें कि इस साल अगस्त में जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया गया था. इसके साथ ही जम्मू कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने का फैसला किया गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें