scorecardresearch
 

पंजाब: कश्मीर में मारे गए सेब कारोबारी के परिवार को दो लाख के मुआवजे का ऐलान

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आतंकवादी हमले में घायल संजीव के लिए 1 लाख रुपये की भी घोषणा की है. इस वक्त संजीव का श्रीनगर में इलाज चल रहा है.

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो)

  • घायल संजीव के लिए 1 लाख रुपये की घोषणा
  • मृतक चरणजीत का दाह संस्कार उनके पैतृक गांव में

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादी हमले में मारे गए फल मजदूरों के परिवार को 2 लाख रुपया मुआवजा देने का ऐलान किया है. वहीं आतंकवादी हमले में घायल संजीव के लिए 1 लाख रुपये देने की भी घोषणा की है.

कहां होगा मृतक चरणजीत का दाह संस्कार

मुख्यमंत्री ने डीसी को मृतक चरणजीत सिंह के दाह संस्कार में शामिल होने के लिए निर्देश दिया है. बताया जा रहा है कि मृतक चरणजीत सिंह का दाह संस्कार उनके पैतृक गांव में किया जाएगा. एक आधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार चरणजीत के शव को आज अमृतसर ले जाया गया और वहां से उसके गांव पहुंचाया गया.

कैप्टन अमरिंदर ने गुरुवार को अपने अधिकारियों को जम्मू-कश्मीर में अधिकारियों से संपर्क करने के लिए कहा था, ताकि व्यापारी के पार्थिव शरीर को पंजाब लाय जा सके.

घायल संजीव का श्रीनगर में चल रहा इलाज

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आतंकवादी हमले में घायल संजीव के लिए 1 लाख रुपये की भी घोषणा की है. इस वक्त संजीव का श्रीनगर में इलाज चल रहा है. उन्होंने जम्मू-कश्मीर के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे शोपियां हमले में घायल हुए संजीव का बेहतर से बेहतर इलाज सुनिश्चित करें.

लगातार कश्मीर में निर्दोष लोगों पर हो रहे आतंकवादी हमलों से ये साफ है कि आतंकवादी बौखलाए हैं. यही नहीं आतंकवादी लगातार भारतीय सैनिकों को भी अपना निशाना बना रहे है.

बता दें बीते कई दिनों से जम्मू और कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से बौखलाए आतंकी सेब व्यापारियों को निशाना बना रहे हैं. कुछ दिनों पहले जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के ट्रेंज गांव के पास पाकिस्तानी आतंकियों ने दो फल मजदूरों को निशाना बनाया. ये मजदूर स्थानीय नहीं थे.

इस आतंकी हमले में एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि दूसरा घायल हो गया. मारे गए मजदूर की पहचान चरणजीत के रूप में हुई है. घायल मजदूर का नाम संजीव बताया गया जिसका उपचार श्रीनगर में चल रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें