scorecardresearch
 

जम्मू-कश्मीर: पहाड़ी से टूट कर गिरा पत्थर, अमरनाथ यात्री घायल

मंगलवार को रामबन जिले में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक बड़ी चट्टान गाड़ी से टकरा गई. इस हादसे में एक श्रद्धालु को चोट आई. उसका इलाज चल रहा है.

घायल अमरनाथ यात्री (फोटो-शुजा उल हल) घायल अमरनाथ यात्री (फोटो-शुजा उल हल)

जम्मू-कश्मीर के डिगडोल में मंगलवार सुबह हादसा हुआ. इस हादसे की चपेट में आने से अमरनाथ गुफा मंदिर जा रहा एक श्रद्धालु घायल हो गया. श्रद्धालु को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मंगलवार को रामबन जिले में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक बड़ी चट्टान वाहन से टकरा गई. इस हादसे में एक श्रद्धालु को चोट आई. उसका इलाज चल रहा है.

पुलिस ने कहा कि जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर डिगडोल क्षेत्र में एक पत्थर टूटकर एक टैक्सी पर गिर गया. पुलिस ने कहा, "यात्री को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है." राजमार्ग में रामसू-रामबन भाग में खड़ी पहाड़ी से लुढ़कते पत्थरों को टूटता पत्थर कहा जाता है क्योंकि वे राजमार्ग पर काफी तेजी से गिरते हैं.

अमरनाथ का 45 दिवसीय तीर्थ एक जुलाई से शुरू किया गया था और 15 अगस्त को इसका समापन होगा. पिछले आठ दिनों में एक लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने अमरनाथ यात्रा की है, जबकि मंगलवार को 5,694 लोगों का एक और जत्था बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए जम्मू से कश्मीर घाटी के लिए रवाना हुआ. अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने कहा कि एक जुलाई को अमरनाथ यात्रा शुरू होने के बाद से अब तक 1,11,699 श्रद्धालु बाबा बर्फानी के दर्शन कर चुके हैं. 45 दिनों तक चलने वाली यह यात्रा 15 अगस्त को श्रावण पूर्णिमा के साथ संपन्न होगी. पवित्र गुफा कश्मीर के हिमालय में समुद्र तल से 3,888 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें