scorecardresearch
 

ENBA अवॉर्ड्स जीतने पर बोलीं कली पुरी- हमारे न्यूजरूम में है विविधता

इंडिया टुडे ग्रुप ने एक्सचेंज फॉर मीडिया न्यूज ब्रॉडकास्टिंग अवॉर्ड्स (ENBA) में इतिहास रच दिया है. ग्रुप ने हिंदी, अंग्रेजी और डिजिटल श्रेणी में 48 अवॉर्ड्स जीतकर रिकॉर्ड बना दिया. टीवी टुडे नेटवर्क के न्यूज डायरेक्टर और आजतक के मैनेजिंग एडिटर सुप्रिय प्रसाद को एडिटर-इन-चीफ ऑफ द ईयर के सम्मान से नवाजा गया.

इंडिया टुडे ग्रुप की वाइस चेयरपर्सन कली पुरी (Photo- Sanjay Kumar) इंडिया टुडे ग्रुप की वाइस चेयरपर्सन कली पुरी (Photo- Sanjay Kumar)

  • एक्सचेंज4मीडिया न्यूज ब्रॉडकास्टिंग अवॉर्ड्स में इंडिया टुडे ग्रुप ने रचा इतिहास
  • इंडिया टुडे ग्रुप ने जीते 48 अवॉर्ड, 24 इंडिया टुडे टीवी, 20 आजतक को मिले
  • अंजना ओम कश्यप और रोहित सरदाना को मिला सर्वश्रेष्ठ हिंदी न्यूज एंकर का खिताब

इंडिया टुडे ग्रुप ने एक्सचेंज फॉर मीडिया न्यूज ब्रॉडकास्टिंग अवॉर्ड्स (ENBA) में इतिहास रच दिया है. ग्रुप ने हिंदी, अंग्रेजी और डिजिटल श्रेणी में 48 अवॉर्ड्स जीतकर रिकॉर्ड बना दिया. टीवी टुडे नेटवर्क के न्यूज डायरेक्टर और आजतक के मैनेजिंग एडिटर सुप्रिय प्रसाद को एडिटर-इन-चीफ ऑफ द ईयर के सम्मान से नवाजा गया. इंडिया टुडे ग्रुप के कंसलटिंग एडिटर राजदीप सरदेसाई को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. सर्वश्रेष्ठ हिंदी न्यूज चैनल एंकर का खिताब आजतक के एग्जीक्यूटिव एडिटर रोहित सरदाना और एग्जीक्यूटिव एडिटर अंजना ओम कश्यप को दिया गया.

ENBA अवॉर्ड्स में इंडिया टुडे ग्रुप का डंका, आजतक चुना गया बेस्ट न्यूज चैनल

 इस मौके पर इंडिया टुडे ग्रुप की वाइस चेयरपर्सन कली पुरी ने कहा, लोकसभा चुनाव किसी भी न्यूज चैनल के लिए परीक्षण की तरह होता है, क्योंकि हर चैनल अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करता है. इस साल अवॉर्ड जीतना और भी खास है. वो इसलिए क्योंकि हमारे न्यूजरूम में विविधता है. वहीं आजतक के सर्वश्रेष्ठ हिंदी न्यूज चैनल का अवॉर्ड जीतने पर उन्होंने कहा कि यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है और ये बात कि आजतक लीडरशिप की गारंटी है अपने आप में ही खासियत है. मैं यह भी कहना चाहूंगी कि बतौर टीम हमने सभी बड़े अवॉर्ड्स जीते हैं, चाहे वो हिंदी हो, अंग्रेजी हो या डिजिटल. यही बात हमें बाकियों से आगे खड़ा करती है. द्विभाषी फायदा होने के कारण हमें इंडिया और भारत को समझने में आसानी होती है. इसलिए भविष्य और भी उज्ज्वल है.

ENBA अवॉर्ड्स में आजतक का बोलबाला, बेस्ट चैनल, बेस्ट एंकर समेत जीते कई खिताब

ईएनबीए अवॉर्ड्स में इंडिया टुडे ग्रुप ने अवॉर्ड्स की झड़ी लगा दी है. प्राइम टाइम शो खबरदार को बेस्ट करंट अफेयर्स का अवॉर्ड मिला है. इसके साथ ही सीनियर एग्जीक्यूटिव एडिटर श्वेता सिंह के प्रोग्राम श्वेत पत्र को बेस्ट बिजनेस प्रोग्राम से नवाजा गया है. श्वेता सिंह के ही प्रोग्राम सीधी बात को बेस्ट टॉक शो का अवॉर्ड मिला है. आजतक के स्पेशल रिपोर्ट को बेस्ट प्राइम टाइम शो का खिताब दिया गया है. बेस्ट कवरेज ऑन सोशल इश्यू को लेकर उन्नाव रेप केस के लिए आजतक को ही अवॉर्ड मिला है. बेस्ट यूज ऑफ टेक्नोलॉजी का भी अवॉर्ड आजतक के खाते में गया. ये पुरस्कार नवीन बिष्ट को दिया गया है. सर्वश्रेष्ठ करेंट अफेयर्स (अंग्रेजी) का अवॉर्ड इंडिया टुडे को रेड रिपोर्ट: छत्तीसगढ़ के लिए दिया गया.

ये है अवॉर्ड की लिस्ट

इंडिया टुडे के 'रेड रिपोर्ट: छत्तीसगढ़' को बेस्ट करेंट अफेयर का ENBA अवॉर्ड

इंडिया टुडे के न्यूजट्रैक को बेस्ट लेट प्राइम टाइम शो (इंग्लिश) का ENBA अवॉर्ड

राजदीप सरदेसाई को बेस्ट स्पॉट न्यूज रिपोर्टिंग (इंग्लिश) का ENBA अवॉर्ड

नवीन बिष्ट को बेस्ट यूज ऑफ टेक्नोलॉजी का ENBA अवॉर्ड

रोहित सरदाना को बेस्ट स्पॉट न्यूज रिपोर्टिंग का ENBA अवॉर्ड

'सीधी बात' कार्यक्रम को बेस्ट टॉक शो (हिंदी) का ENBA अवॉर्ड

आजतक के कार्यक्रम 'खबरदार' को बेस्ट करेंट अफेयर का ENBA अवॉर्ड

'श्वेतपत्र' कार्यक्रम को बेस्ट बिजनेस प्रोग्राम (हिंदी) का ENBA अवॉर्ड

इंडिया टुडे के 'कैंपस फेस-ऑफ' को बेस्ट टॉक शो (इंग्लिश) का ENBA अवॉर्ड

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें