scorecardresearch
 

ममता बनर्जी बांग्लादेशियों की भी दीदी हैं: गौहर रिजवी

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के स्पेशल एडवाइजर गौहर रिजवी ने कहा कि पीएम मोदी बांग्लादेश में भी काफी लोकप्रिय हैं.

गौहर रिजवी गौहर रिजवी

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव के अहम सत्र में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के स्पेशल एडवाइजर गौहर रिजवी ने शिरकत की. इस दौरान एक सवाल के जवाब में रिजवी ने कहा कि ममता बनर्जी बांग्लादेशियों की भी दीदी हैं.

कार्यक्रम के दौरान बांग्लादेश के विकास की तुलना पाकिस्तान से किए जाने पर रिजवी ने बीच में रोकते हुए एक किस्सा सुनाया. उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि हमें पांच साल मिलें तो हम पाकिस्तान को स्वीडन बना देंगे. तभी एक पत्रकार ने इमरान से कहा कि हम आपको 10 साल देते हैं, आप पाकिस्तान को बांग्लादेश जैसा बनाकर दिखाएं.'

बांग्लादेश में मोदी काफी लोकप्रिय- रिजवी

रोहिंग्या मामले पर गौहर ने कहा कि बांग्लादेश में इसे भारत का आंतरिक मामला माना जाता है. वहीं, इस मुद्दे को मीडिया में उस तरह नहीं उठाया जाता जैसा भारत में हो रहा है. गौहर रिजवी ने कहा कि उनसे बांग्लादेश सरकार ने कभी रोहिंग्या मामले पर कोई सलाह नहीं ली है. हालांकि गौहर ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बांग्लादेश में बेहद पॉपुलर हैं.

क्या ढाका का हॉटलाइन कोलकाता से जुड़ा है, इसके जवाब में रिजवी ने कहा कि ममता बनर्जी के साथ हमारे बहुत करीबी संबंध हैं. वो बांग्लादेश में काफी लोकप्रिय हैं. वो उबांग्लादेशियों की भी दीदी हैं.

भारत सुबूत दे दे तो हम बांग्लादेशियों को वापस बुला लेंगे- रिजवी

गौहर ने कहा कि उन्हें गैरकानूनी बांग्लादेशी नागरिकों की संख्या का कोई अंदाजा नहीं है. हालांकि गौहर ने कहा कि यदि यह सुनिश्चित कर लिया जाता है कि कोई भी बांग्लादेशी नागरिक भारत में है तो उसे वापस लिया जाएगा. लिहाजा, भारत सरकार को पूरे सुबूत के साथ बांग्लादेश को बताना होगा कि कौन-कौन हमारे नागरिक हैं, हम उन्हें लेने के लिए तैयार रहेंगे. फिर चाहे वो सैकड़ों की संख्या में हों या हजारों की.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें