scorecardresearch
 

500 और 1000 के नोट अकाउंट में जमा करने की सोच रहे हैं तो, पढ़ें PM मोदी ने क्या कहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को आगरा में परिवर्तन रैली को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कालेधन पर लगाम लगाने के लिए उठाए गए कदम पर सहयोग करने के लिए जनता की सराहना की. पीएम मोदी ने कहा कि नोटबंदी से गरीबों, ईमानदारों और मध्यम वर्ग को फायदा होगा. पढ़िए नोटबंदी पर पीएम मोदी के भाषण की खास बातें.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को आगरा में परिवर्तन रैली को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कालेधन पर लगाम लगाने के लिए उठाए गए कदम पर सहयोग करने के लिए जनता की सराहना की. पीएम मोदी ने कहा कि नोटबंदी से गरीबों, ईमानदारों और मध्यम वर्ग को फायदा होगा. पढ़िए नोटबंदी पर पीएम मोदी के भाषण की खास बातें.

1. नोटबंदी से जाली नोट के पूरे कारोबार को बड़ा झटका लगा है. मैंने कोई निर्णय किसी को परेशान करने के लिए नहीं किया, देश की भावी पीढ़ी को खड़ा करने के लिए किया है. ये 50 दिन आप तकलीफ झेलेंगे. बेईमानों के खिलाफ लड़ाई जीतेंगे.

2. स्कूल में दाखिले के लिए भी कैश में पैसा देना पड़ता है, ये जो कदम उठाया है उससे गरीब, मध्यम वर्ग की लाचारी खत्म होने वाली है.

3. आज मैं आपसे आग्रह करने आया हूं, ये जो बदमाशी करने वाले लोग हैं वो जनधन अकाउंट खोलने वालों को पास पहुंच कर उन्हें प्रलोभन दे रहे हैं. ऐसे पापियों को घुसने मत देना. कानून इतना सख्त है कि पैसा देने वाले मुकर जाएंगे और गरीब जिसके अकाउंट में पैसे जमा होंगे वो फंस जाएगा. किसी का भी रुपया चाहे वो 500 का हो या हजार का हो उससे जितना दूर रह सकते हो रहो. वो आपको फंसा कर भाग जाएगा. ये गरीबों, मध्यम वर्गों, किसानों को बचाने के लिए मेरी योजना है.

4. एक मध्यम वर्ग का व्यक्ति मकान खरीदने जाता है तो कैश की मांग होती है. उसके खून पसीने की कमाई को काले में मांगा जाता है. कुछ लोगों की सारी जिंदगी तबाह हो जाए ऐसा दंड दिया है मैंने.

5. मध्यम वर्ग मेहनत से कमाता है. उन्हें लूटने वालों से राहत मिलेगी. गरीबों को पीने का शुद्ध पानी, बच्चों की शिक्षा, बीमार को दवाईयां, गरीब को उसका हक चाहिए. पैसे जमा होंगे. केवल दस दिन हुए हैं लेकिन 5 लाख करोड़ से ज्यादा रकम बैंकों में जमा हो चुकी है. आगे भी पैसे आएंगे. बैंक वाले इन पैसों का क्या करेंगे. उन्हें अब लोन देनी पड़ेगी. कपड़े, बर्तन, नाई, सभी को लोन मिलेगा. गरीब, मध्यम वर्ग को कम ब्जाय दर पर लोन मिलेंगे.

6. मैंने आज प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण शुरू किया. 2022 में जब हमारा देश आजादी के 75 साल मनाता होगा तब हिंदुस्तान के गरीब से गरीब के पास अपना घर होना चाहिए. हर गरीब के पास कम से कम 267 वर्ग फीट का अपना घर होगा. मैंने गरीब का घर बनाने का बीड़ा उठाया है. सच्चे अर्थ में घर बनाने का काम पूरे देश में प्रारंभ किया गया, करोड़ों करोड़ों घर बनाने हैं. इस योजना के तहत उस गरीब के परिवार के किसी सदस्य को राजमिस्त्री बनने की ट्रेनिंग दी जाएगी और फिर अपना घर बनाएंगे. सबसे बड़ी बात ये है कि इन्हें ऐसा करने के लिए मनरेगा के तहत पैसे भी मिलेंगे.

 

7. पहले यूरिया के लिए देश के किसान कतार में खड़े रहते थे. जब यूरिया वाला नहीं देता था और हंगामा होता था तो पुलिस आकर किसानों का डंडा मारते थे और किसान लहूलुहान होते थे. कालाबाजारी सरकारी यूरिया को लूट लेते थे. ट्रक से ही कालाबाजारियों के पास चला जाता था और किसान यूरिया के लिए तरसते थे. मैंने यूरिया नीम कोटेड करवा दिया. अब यूरिया किसी भी केमिकल के लिए काम नहीं आता केवल खेतों में ही काम आता है. यूरिया की कालाबाजारी बंद हो गई. इससे जमीन और फसल को लाभ मिला तो किसानों का भी फायदा हुआ.

 

8. देश के गरीबों, मध्यम वर्ग, पढ़े लिखे, ईमानदार लोगों का सर झुका कर नमन करता हूं.

9. बिजली विभाग को पांच करोड़ की जगह 15 करोड़ का बिल आना शुरू हो गया.

10. केवल दस दिन हुए हैं लेकिन 5 लाख करोड़ से ज्यादा से रकम बैंकों में जमा हो चुके हैं. पहले के नेताओं को देश से अधिक कुर्सी की चिंता ज्यादा थी, इसलिए ऐसा कदम उठा नहीं सकते थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें