scorecardresearch
 

9 मैचों में गुरुनाथ ने लगाया था सट्टा, हुआ 1 करोड़ का नुकसान

इंडियन प्रीमियर लीग में स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजी को लेकर खुलासों का दौर जारी है. मुंबई पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गुरुनाथ मयप्पन ने खुलासा किया है कि उसने 9 मैचों पर सट्टा लगाया था जिसमें उसे 1 करोड़ का नुकसान हुआ.

X

इंडियन प्रीमियर लीग में स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजी को लेकर खुलासों का दौर जारी है. मुंबई पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गुरुनाथ मयप्पन ने खुलासा किया है कि उसने 9 मैचों पर सट्टा लगाया था जिसमें उसे 1 करोड़ का नुकसान हुआ.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक पूछताछ के दौरान गुरुनाथ ने सट्टा लगाने की बात मानी. गुरुनाथ ने बताया कि इन 9 मैचों में से 4 बार उसे फायदा हुआ, वहीं 5 बार नुकसान उठाना पड़ा.

मयप्पन ने दावा किया कि उसने सट्टेबाजी विंदू दारा सिंह के कहने पर शुरू की. पूछताछ के दौरान बीसीसीआई अध्यक्ष के दामाद ने बताया कि शुरुआती दिनों में वह 5-10 लाख रुपये का सट्टा लगाता था. शुरुआत में उसे जीत मिली पर बाद में उसे नुकसान भी हुआ.

इस नुकसान की भरपाई के लिए बाद में मयप्पन सट्टे में ज्यादा पैसे लगाने लगा. उसे ऐसा करने के लिए विंदू दारा सिंह ने कहा था. गुरुनाथ ने यह भी माना है कि सट्टेबाजी में उसे 1 करोड़ का नुकसान हुआ है.

गरुनाथ मयप्पन पर आजीवन प्रतिबंध
इससे पहले, विवादों में घिरी बीसीसीआई ने चेन्नई सुपरकिंग्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गुरूनाथ मयप्पन को आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण में उनकी भूमिका पर लंबित जांच तक निलंबित कर दिया. जबकि CSK ने उनपर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया है. अब वे क्रिकेट की किसी भी गतिविधि में हिस्सा नहीं ले सकेंगे.

कौन है गुरुनाथ मयप्पन?
35 साल के मयप्पन चेन्नई के रहने वाले हैं. श्रीनिवासन की बेटी रूपा से उन्होंने प्रेम विवाह किया था. श्रीनिवासन ने अंतरजातीय शादी का विरोध किया था. बताया जाता है कि मयप्पन को पढ़ाई के दौरान स्कूल से निकाल दिया गया था. मयप्पन को बेहद अंधविश्वासी माना जाता है. वे गोल्फ के शौकीन हैं. इसके अलावा गुरुनाथ मयप्पन 9 करोड़ के यॉट के मालिक हैं. वे रियल एस्टेट का भी काम करते हैं.

इस्तीफा नहीं देने पर अड़े BCCI अध्यक्ष एन श्रीनिवासन
उधर, तीन दिनों बाद BCCI अध्यक्ष एन श्रीनिवासन शनिवार को चेन्नई से मुंबई होते हुए कोलकाता पहुंचे और साफ़ किया कि वो पद नहीं छोड़ने जा रहे. श्रीनिवासन ने कहा कि न तो उन्होंने और न ही उनकी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स ने कुछ गलत किया है, ऐसे में पद छोड़ने का सवाल नहीं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें