scorecardresearch
 

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की जमानत याचिका पर सुनवाई टली

डीके शिवकुमार की जमानत याचिका पर सुनवाई टल गई है. अब उनकी याचिका पर गुरुवार को तीन बजे सुनवाई होगी.

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार (फाइल फोटो) कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार (फाइल फोटो)

  • डीके शिवकुमार की जमानत याचिका पर सुनवाई टली
  • अब गुरुवार को 3 बजे होगी सुनवाई

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की जमानत याचिका पर सुनवाई टल गई है. अब उनकी याचिका पर गुरुवार को तीन बजे सुनवाई होगी. दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय (ED) की तरफ से ASG केएम नटराज ने कोर्ट से मामले की सुनवाई कल तक के लिए टालने की गुजारिश की थी.

बता दें कि डीके शिवकुमार मनी लांड्रिंग के मामले में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में हैं. मंगलवार को रॉउज एवेन्यू कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवकुमार को 14 दिन की पुलिस कस्टडी खत्म होने के बाद पेश किया था. ईडी ने कोर्ट के सामने शिवकुमार को पेश करते वक्त दो अर्जी लगाई, जिसमें से एक उनको जेल भेजने की और दूसरी जेल में भी पूछताछ करने की अनुमति को लेकर थी.

ईडी ने कहा कि 14 दिन के समय में शिवकुमार की तबियत खराब होने के कारण उनसे पूछताछ पूरी नहीं हो पाई है. इसलिए जेल में भी पूछताछ करना जरूरी है. ईडी का कहना था कि डीके शिवकुमार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया जाए. हम रोज पूछताछ से पहले शिवकुमार को मेडिकल के लिए ले जा रहे थे. उनके स्वास्थ्य संबंधी सारी जरूरतों का ध्यान रखा गया, लेकिन इनकी सेहत की वजह से सही से पूछताछ नहीं कर पाए. हमें अहम सबूतों और गवाहों से इनका आमना-सामना कराना है.

उधर डीके शिवकुमार ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर कर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से अपने स्टेटमेंट की कॉपी मांगी. पीएमएलए सेक्शन 50 के तहत ईडी ने शिवकुमार का स्टेटमेंट लिया था. डीके शिवकुमार प्रवर्तन निदेशालय द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दर्ज किए गए अपने बयानों की कॉपी मांग रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें