scorecardresearch
 

एन श्रीनिवासन अड़े, आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल की बैठक शुरू

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की कार्यसमिति की बैठक थोड़ी देर में होने वाली है. बैठक से पहले हर किसी के मन में एक ही सवाल है कि क्या एन श्रीनिवासन ही इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे.

X
एन श्रीनिवासन एन श्रीनिवासन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की कार्यसमिति की बैठक थोड़ी देर में होने वाली है. बैठक से पहले हर किसी के मन में एक ही सवाल है कि क्या एन श्रीनिवासन ही इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे.

अभी आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक चल रही है. मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए अरुण जेटली और राजीव शुक्ला भी पहुंचे हैं. बैठक में जांच समिति को लेकर चर्चा होने वाली है. ऐसे में एन श्रीनिवासन गर्वनिंग काउंसिल की बैठक में हिस्सा लेने चाहते हैं. आपको बता दें कि वे इस काउंसिल के सदस्य नहीं हैं.

अगर श्रीनिवासन शुक्रवार को बोर्ड की बैठक में अध्यक्षता करते हैं तो इसे उनकी बोर्ड के अध्यक्ष पद पर आधिकारिक वापसी समझी जाएगी. इससे पहले श्रीनिवासन के बोर्ड अध्यक्ष पद से किनारा किए जाने के बाद पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया को अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया था.

बैठक में जब एन. श्रीनिवासन किसी भी रूप में हिस्सा लेंगे तो उन्हें आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग की जांच के लिए 'अवैध' तरीके से गठित की गई जांच समिति पर जवाब देना होगा.

आपको बता दें कि बॉम्बे हाईकोर्ट ने बीसीसीआई द्वारा गठित दो सदस्यीय जांच कमिटी की रिपोर्ट को खारिज कर दिया था. इस रिपोर्ट में सट्टेबाजी विवाद में श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन और राज कुंद्रा को क्लीन चिट दे दी थी.

गर्वनिंग काउंसिल की बैठक से पहले अरुण जेटली, राजीव शुक्ला और श्रीनिवासन की मीटिंग हुई. अध्‍यक्ष पद को लेकर एन श्रीनिवासन के हट का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि शुक्रवार को जब जेटली बैठक में हिस्सा लेने के लिए होटल पहुंचे तो श्रीनिवासन खुद गेट पर ही उनसे मिलने आए.

राजीव शुक्ला ने आज तक से कहा है कि जगमोहन डालमिया के कहने पर ही वे इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे. गौर करने वाली बात है कि स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजी विवाद के बाद राजीव शुक्ला ने आईपीएल कमिश्नर पद से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि जगमोहन डालमिया ने कहा था कि उनके इस्तीफे को अभी मंजूर नहीं किया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें