scorecardresearch
 

धरना करने वालों को दिल्ली पुलिस का न्योता, पधारिए जंतर मंतर या रामलीला मैदान!

आप धरना करना चाहते हैं तो दिल्ली के जंतर-मंतर या रामलीला मैदान पर आपका स्वागत है! ऐसा कहना है दिल्ली पुलिस का.

दिल्ली पुलिस का विज्ञापन दिल्ली पुलिस का विज्ञापन

आप धरना करना चाहते हैं तो दिल्ली के जंतर-मंतर या रामलीला मैदान पर आपका स्वागत है! ऐसा कहना है दिल्ली पुलिस का.

चौतरफा विरोध प्रदर्शन से घिरी दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को सुझाव दिया है कि वे जंतर-मंतर पर आएं और विरोध प्रदर्शन करें. पुलिस ने इसके लिए देश के बड़े अखबारों में शुक्रवार को विज्ञापन भी दिया है.

इस विज्ञापन के दो मायने निकाले जा रहे हैं. एक तो स्थानीय पुलिस राजधानी के विभिन्न इलाकों में होने वाले प्रदर्शनों से आम जनता को होने वाली परेशानी से वाकई में चिंतित है. ऐसे में वह एक जगह तय कर देना चाहती है ताकि सुरक्षा के लिहाज से भी सबकुछ व्यवस्थित रहे. वहीं कई लोग इसे अरविंद केजरीवाल सरकार के धरना राजनीति का साइड इफैक्ट बता रहे हैं.

आज कल दिल्ली में धरने का सीजन चल रहा है. पहले दिल्ली सरकार पुलिस के खिलाफ रेल भवन के पास धरने पर बैठ गई. तो दूसरी तरफ स्कूलों के अस्थाई शिक्षकों ने दिल्ली सचिवालय को चुना. कभी सब्जी मंडी वाले तो कभी रेहड़ी वाले. दिल्ली में आजकल अपनी बात रखने का जरिया बन गया है धरना. इसी बात की ओर ही इशारा करता है दिल्ली पुलिस का ये विज्ञापन.delhi police advertisement

हालांकि, कई लोगों के लिए यह बेहद ही हास्यास्पद विज्ञापन है. वे कहते हैं कि ऐसा लगता है जैसे दिल्ली पुलिस भी धरना-राजनीति को बढ़ावा दे रही है. या फिर केजरीवाल के धरने का साइड इफैक्ट कहें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें