scorecardresearch
 

नागरिकता कानून पर बवाल, गिरिराज बोले- उपद्रव करने वाले गजवा-ए-हिंद के समर्थक

गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर कहा, CAB में नागरिकता देने का प्रावधान है लेने का नहीं. गजवा-ए-हिंद के समर्थक केरल, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी या अन्य जगह पर उपद्रव कर रहे हैं. ये गजवा-ए-हिंद के समर्थक हो सकते हैं हिंदुस्तान के नहीं.

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह (ANI) केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह (ANI)

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में तनाव की स्थिति है. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता गिरिराज सिंह ने नागरिकता कानून का विरोध करने वालों को गजवा-ए-हिंद का समर्थक बताया है. बीजेपी नेता ने रविवार को ट्वीट कर कहा, CAB में नागरिकता देने का प्रावधान है लेने का नहीं. गजवा-ए-हिंद के समर्थक केरल, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी या अन्य जगह पर उपद्रव कर रहे हैं. यह गजवा-ए-हिंद के समर्थक हो सकते हैं हिंदुस्तान के नहीं.

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ दिल्ली की जामिया यूनिवर्सिटी और यूपी में अलीगढ़ यूनिवर्सिटी में विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं. देश के अन्य हिस्सों में भी इस कानून के खिलाफ प्रदर्शन जारी हैं. जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों का जुलूस शुक्रवार को निकला था और संसद की तरफ बढ़ने के दौरान यह हिंसक हो गया. दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के विरोध को रोकने के लिए लाठीचार्ज किया. ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) के छात्र नागरिकता संशोधन विधेयक का विरोध कर रहे थे, जो अब कानून बन गया है. छात्रों व पुलिस के बीच गतिरोध के दौरान कई मीडियाकर्मी भी घायल हो गए.

इसके पहले नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध में एएमयू में गुरुवार को प्रदर्शन हुआ था. विद्यार्थियों के आंदोलन का स्वराज पार्टी के संस्थापक योगेंद्र यादव और गोरखपुर आक्सीजन कांड के चर्चित डॉ. कफील खान ने समर्थन किया था. अलीगढ़ जिले में तनाव की स्थिति को देखते हुए चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात कर दिया गया. इंटरनेट सेवा पूरी तरह बंद कर दी गई. अलीगढ़ में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध को लेकर पुलिस-प्रशासन की ओर से खासी सतर्कता बरती जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें