scorecardresearch
 

CBIvsCBI: कोर्ट की फटकार- अस्थाना का लाई डिटेक्टर टेस्ट क्यों नहीं हुआ?

इस मामले में फिलहाल चार्जशीट पर कोर्ट ने संज्ञान नहीं लिया है. कोर्ट ने केस डायरी ले ली है. कोर्ट ने सीबीआई को कहा है कि गहन अध्ययन करेंगे कि आपने किस तरह से जांच की है.

X
राकेश अस्थाना (फाइल फोटो: फेसबुक/Rakesh Asthana) राकेश अस्थाना (फाइल फोटो: फेसबुक/Rakesh Asthana)

  • केंद्रीय जांच ब्यूरो को कोर्ट ने लगाई फटकार
  • अस्थाना का लाई डिटेक्टर क्यों नहीं हुआ: कोर्ट

सीबीआई बनाम सीबीआई कथित भ्रष्टाचार का मामले में बुधवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई. इस दौरान कोर्ट ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को फटकार लगाई. कोर्ट ने सीबीआई से सवाल किया कि सीबीआई के पूर्व विशेष निदेशक राकेश अस्थाना का लाई डिटेक्टर और साइकोलॉजिकल टेस्ट क्यों नहीं कराया गया?

यह भी पढ़ें: सीबीआई ने घूसखोरी मामले में राकेश अस्थाना को दी क्लीनचिट

सुनवाई के दौरान कोर्ट ने सीबीआई से सवाल किया कि जांच अधिकारी अजय कुमार बस्सी कहां हैं? जिस पर सीबीआई ने जवाब दिया कि अजय कुमार बस्सी का इस मामले के दौरान पोर्ट ब्लेयर तबादला हुआ था. हालांकि बस्सी वहां नहीं गए और अभी दिल्ली में ही हैं. वहीं कोर्ट ने सीबीआई से ये भी पूछा कि राकेश अस्थाना का लाई डिटेक्टर और साइकोलॉजिकल टेस्ट क्यों नहीं हुआ?

चार्जशीट पर संज्ञान नहीं

वहीं कोर्ट ने सवाल करते हुए पूछा कि आरोपी मनोज प्रसाद का इस मामले से जुड़ा वॉट्सऐप चैट लिया है या नहीं? जिस पर सीबीआई ने हां में जवाब दिया. हालांकि इस मामले में फिलहाल चार्जशीट पर कोर्ट ने संज्ञान नहीं लिया है. कोर्ट ने केस डायरी ले ली है. कोर्ट ने सीबीआई को कहा है कि गहन अध्ययन करेंगे कि आप ने किस तरह से जांच की है.

यह भी पढ़ें: HC की CBI को फटकार, 3 हफ्ते में पूरी हो राकेश अस्थाना से जुड़ी जांच

वहीं, इस केस के पहले जांच अधिकारी अजय कुमार बस्सी को कोर्ट ने 28 फरवरी को बुलाया है. अब इस मामले में 28 फरवरी को अगली सुनवाई होगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें