scorecardresearch
 

दिल्‍ली पर लग सकता है 2 डिग्री का टॉर्चर

पिछले 44 साल से दिल्ली में दो जनवरी को इतनी ठंड नहीं पड़ी. 1969 के बाद बुधवार को दिल्ली की शाम सबसे सर्द थी. चिंता की  बात ये है कि मौसम विभाग के मुताबिक अभी ये ठंड जारी रहेगी.

पिछले 44 साल से दिल्ली में दो जनवरी को इतनी ठंड नहीं पड़ी. 1969 के बाद बुधवार को दिल्ली की शाम सबसे सर्द थी. चिंता की  बात ये है कि मौसम विभाग के मुताबिक अभी ये ठंड जारी रहेगी. रविवार को दिल्ली में 2 डिग्री तक गिर सकता है पारा. इस बीच धुंध और कोहरा बना रहेगा.

मौसम विभाग के अनुमान बताते हैं कि आने वाले दिनों में पहाड़ों पर बर्फबारी होगी और फिर असर दिल्ली पर दिखेगा. बताया जा रहा है कि आने वाले तीन चार दिनों में न्यूनतम तापमान में बढोतरी होगी और फिर न्यूनतम तापमान घटेगा.

मौसम विभाग की मानें तो पिछले 40 साल में ऐसी सर्दी दिल्ली ने नहीं देखी थी लेकिन, 40 सालों का सबसे सर्द दिन तो बुधवार तो बीत गया पर जो आने वाला है वो कहीं इससे ज्यादा डराने वाला है.

बुधवार शाम जब मौसम विभाग का आंकड़ा आया तो सर्दी से कांप रहे दिल्ली वालों पर मानो नया कोल्ड अटैक पड़ गया. ठिठुरती राजधानी को मौसम विभाग ने बताया कि 44 साल बाद यहां ऐसी हाड़ कंपाने वाली सर्दी पड़ी है.

बुधवार को को अधिकतम तापमान 9.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य तापमान से एक दो नहीं पूरे 11 डिग्री कम है. इतना अधिकतम तापमान 1969 में रिकॉर्ड किया गया था. बुधवार को न्यूनतन तापमान 4.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. यानी अधिकतम और न्यूनतम तापमान के बीच महज 5 डिग्री का अंतर.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें