scorecardresearch
 

यूपी चुनाव से पहले एक्शन मोड में BJP, मायावती के बारे में अपशब्द कहने वाले नेता को 24 घंटे में हटाया

कककउत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले अपने बड़े बयान पर 'बड़े' बनने की कोशिश करने वाले को बीजेपी ने मजा चखा दिया है. मंगलवार को बसपा सुप्रीमो मायावती को वेश्‍या से बदतर बताने वाले यूपी बीजेपी उपाध्‍यक्ष दयाशंकर को बयान देने के 24 घंटे के अंदर ही पद से हटा दिया गया.

X
Dayashankar Dayashankar

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले अपने बड़े बयान पर 'बड़े' बनने की कोशिश करने वाले को बीजेपी ने मजा चखा दिया है. मंगलवार को बसपा सुप्रीमो मायावती को वेश्‍या से बदतर बताने वाले यूपी बीजेपी उपाध्‍यक्ष दयाशंकर को बयान देने के 24 घंटे के अंदर ही पद से हटा दिया गया.

इस बात की जानकारी बीजेपी अध्‍यक्ष केशव मौर्य ने दी. उन्‍होंने कहा कि बसपा सुप्रीमो मायावती के खिलाफ अपशब्‍द बोलने वाले दयाशंकर सिंह को यूपी उपाध्‍यक्ष पद से चलता कर दिया गया है.

यह कहने से कतई गुरेज नहीं होगा कि यूपी चुनावों में जातिगत समीकरण साधने पर जुटी बीजेपी ने दयाशंकर को पद से तुरंत हटाकर यह साफ मैसेज दे दिया है कि उसके लिए अगले चुनावों में दलित कितना महत्‍व रखते हैं. इस बीच, बीएसपी ने आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए दयाशंकर सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया है. लखनऊ के हजरतगंज थाने में दयाशंकर सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है.

दयाशंकर सिंह ने मंगलवार को टिकट बिक्री मामले पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि मायावती जिस तरह से मोलभाव कर रही हैं इस तरह एक वेश्या भी अपने पेशे को लेकर नहीं करती. उन्होंने ने मऊ में यह विवादित बयान दिया.

दयाशंकर को पार्टी से बाहर करे बीजेपी: मायावती
यूपी बीजेपी उपाध्यक्ष के बयान पर मायावती ने राज्यसभा में बुधवार को जवाब दिया. उन्होंने कहा कि बीजेपी नेता ने यह बयान मायावती को नहीं, बल्कि‍ अपनी बेटी-बहन के लिए कहे हैं. बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि पूरा देश बीजेपी को माफ नहीं करेगा. उन्होंने बीजेपी से दयाशंकर सिंह को पार्टी से बाहर निकालने की भी मांग की.

मायावती ने सदन में कहा, 'यूपी बीजेपी के उपाध्यक्ष ने खराब भाषा का इस्तेमाल किया. मैंने अपना पूरा जीवन दलितों के उत्थान के लिए लगा दिया. कांशीराम के बताए रास्ते पर आंदोलन चला रहे हैं. उनकी भाषा की निंदा करने के लिए सदन का आभार. मैंने अपने भाषण में कभी अपशब्द नहीं कहे.'

मायावती चाहें तो जेल जाने को तैयार हूं: दयाशंकर
इस बीच, दयाशंकर सिंह ने अपने बयान पर मायावती से माफी मांगी है. उन्होंने बयान पर खेद जताते हुए कहा कि अगर मायावती चाहती हैं तो वो जेल जाने को भी तैयार हैं. दयाशंकर ने सफाई दी कि उन्होंने ऐसा कुछ नहीं कहा है. उन्होंने कहा कि अगर मेरी बात से कोई आहत है तो मैं खेद प्रकट करता हूं. बीजेपी नेता ने कहा है कि आरके चौधरी और स्वामी प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया था कि मायावती पैसा लेकर टिकट देती है और टिकट काट भी देती है तो ये उनके चरित्र में है और मैंने कहा था कि ये चरित्र संकट है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें