scorecardresearch
 

भूमि अधिग्रहण बिल पर BJP की बैठक में शामिल नहीं होंगे मोदी

भूमि अधिग्रहण बिल को लेकर समाजसेवी अन्ना हजारे दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं, वहीं इसी भूमि अधिग्रहण बिल पर सोमवार शाम साढ़े छह बजे बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक गृहमंत्री राजनाथ सिंह के घर पर होगी. इस बैठक में बिल को लेकर बीजेपी का संसदीय बोर्ड चर्चा करेगा. इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी शामिल नहीं होंगे.

X
गृहमंत्री राजनाथ सिंह गृहमंत्री राजनाथ सिंह

भूमि अधिग्रहण बिल को लेकर समाजसेवी अन्ना हजारे दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं, वहीं इस बिल पर सोमवार शाम साढ़े छह बजे बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक गृहमंत्री राजनाथ सिंह के घर पर होगी. इस बैठक में बिल को लेकर बीजेपी का संसदीय बोर्ड चर्चा करेगा. लेकिन पीएम मोदी इस बैठक का हिस्सा नहीं होंगे.

इससे पहले बजट सत्र शुरू होने पर संसद भवन में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अपने अभिभाषण में भूमि अधिग्रहण बिल को किसानों के लिए फायदेमंद बताया था. जबकि दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे अन्ना हजारे ने कहा कि अध्यादेश की जरूरत नहीं थी, सरकार किसानों के साथ अन्याय कर रही है. मैं किसानों के पक्ष में आवाज उठाऊंगा.

अन्ना हजारे ने कहा कि किसानों की मर्जी के बिना सरकार कैसे उनकी जमीन ले सकती है. ऐसे में सरकार और अंग्रेजों में क्या फर्क रह गया. मैं कभी कैमरे के आगे नहीं गया. कैमरे के आगे जाने से काम नहीं होगा. काम करने से काम होगा. मैंने शहीदों को अपने दिल से जोड़ा है. देश और समाज की सेवा करते हुए मरूंगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें