scorecardresearch
 

बाबा रामदेव बोले-अध्यादेश लाकर सरकार जल्दी बनाए राम मंदिर

रामदेव ने कहा कि 2019 से पहले ही राम मंदिर बन सकता है और किसी भी पार्टी को इस पर एतराज नहीं होगा. अगर संसद में अध्यादेश लाया जाए तो सब पार्टियां इसके साथ खड़ी होंगी क्योंकि यह कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है.

अयोध्या में योगी आदित्यनाथ और बाबा रामदेव (फोटो-PTI) अयोध्या में योगी आदित्यनाथ और बाबा रामदेव (फोटो-PTI)

योगगुरु बाबा रामदेव ने भी अयोध्या निर्माण के लिए साधु-संतों के सुर में सुर मिलाया है. उन्होंने सोमवार को कहा कि इसका निर्माण जल्द किया जाना चाहिए. यह राजनीतिक नहीं है बल्कि आस्था से जुड़ा मुद्दा है. इस पर सरकार को अध्यादेश लाना चाहिए ताकि जल्दी से जल्दी मंदिर का निर्माण हो सके.

रामदेव ने कहा कि 2019 से पहले ही राम मंदिर बन सकता है और किसी भी पार्टी को इस पर एतराज नहीं होगा. अगर संसद में अध्यादेश लाया जाए तो सब पार्टियां इसके साथ खड़ी होंगी क्योंकि यह कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है. उन्होंने कहा कि देश की जनता की भावनाओं का सम्मान करते हुए सरकार इस पर कुछ ना कुछ कदम जरूर उठाएगी और भव्य राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ करेगी.

रामदेव ने दो से ज्यादा बच्चे होने पर वोटिंग के अधिकार छीनने की बात फिर दोहराई है. उन्होंने कहा कि जिनके भी दो से ज्यादा बच्चे हैं उनको वोट डालने का अधिकार नहीं होना चाहिए. उनका कहना है कि जिन्होंने शादी नहीं की है उन्हें विशेष सम्मान मिलना चाहिए.

रामदेव ने कहा कि जनसंख्या पर कहीं ना कही लगाम लगनी चाहिए. यह जरूरी है. इसलिए 2 से अधिक बच्चों के होने पर वोट डालने का अधिकार छीना जाना चाहिए. उन्होंने साफ किया कि पहले जो पैदा हो गए हैं उनके साथ यह नियम लागू नहीं होना चाहिए. भविष्य में इस तरह का नियम लागू होना चाहिए जिसके भी आगे 2 बच्चे होंगे वोट के अधिकार से वंचित होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें