scorecardresearch
 

संसाधनों का विस्तार मुमकिन नहीं, बढ़ती आबादी बम से ज्यादा विस्फोटक: रामदेव

रामदेव ने कहा कि अभी देश में महंगाई और बेरोजगारी पर काम करना जरूरी है. विपक्ष को देश का फायदा देखना चाहिए और हर मुद्दे में राजनीति नहीं करनी चाहिए.

बाबा रामदेव (फाइल फोटो-आईएएनएस) बाबा रामदेव (फाइल फोटो-आईएएनएस)

  • सीएए प्रदर्शनों पर बाबा रामदेव ने जताई नाराजगी
  • बढ़ती जनसंख्या पर भी रामदेव ने जाहिर की चिंता

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ हुए हिंसक प्रदर्शनों पर योग गुरु बाबा रामदेव ने नाराजगी जताई है. साथ ही उन्होंने बढ़ती जनसंख्या पर भी चिंता जाहिर की है. वहीं बाबा रामदेव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर साल 2020 के लिए अपने एजेंडे को सामने रखा.

यह भी पढ़ें: UP: ग्रेटर नोएडा में पतं​जलि फूड पार्क के लिए सब्सिडी का प्रस्ताव पारित

बाबा रामदेव ने कहा कि जो लोग जिन्ना की आजादी के नारे लगा रहे हैं, वह पूरी तरह से गलत है. यह देश सभी का है. महंगाई और रोजगार पर काम करने की जरूरत है. विपक्ष को देशहित का ख्याल रखना चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण के बारे में सोचना चाहिए. बढ़ती आबादी बम से ज्यादा विस्फोटक है.

संसाधनों का विस्तार करना संभव नहीं

बाबा रामदेव ने देश में जनसंख्या को नियंत्रित करने के दृष्टिकोण का समर्थन किया है. रामदेव का कहना है कि भूमि और प्राकृतिक संसाधनों का विस्तार करना संभव नहीं है. ऐसे में बढ़ती जनसंख्या की ओर ध्यान देना चाहिए.

यह भी पढ़ें: मलेश‍िया से पाम ऑयल आयात पर रोक से अडानी, पतंजलि, इमामी को सबसे ज्यादा फायदा

साथ ही देश में महंगाई के मुद्दे पर रामदेव ने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी पर काम करना जरूरी है. विपक्ष को देश का फायदा देखना चाहिए. हर मुद्दे में राजनीति नहीं करनी चाहिए. एक वक्त था जब देश में लाखों-करोड़ों रुपये के घोटाले भी हुए हैं लेकिन हमें इस पर ध्यान देना होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें