scorecardresearch
 

पंजाब चुनाव में आखिरी चार दिनों में बदल गए सियासी समीकरणः हरसिमरत कौर

उन्होंने कहा कि पंजाब में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है. पंजाब में 10-10 घंटे बिजली कट रही है. अपने लोगों की बिजली बंद करके क्यों पाकिस्तान को बेच रहे हैं.

X
फूड प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर
फूड प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर

मोदी सरकार के तीन साल होने पर आजतक एडिटर्स राउंडटेबल के फूड फॉर थॉट सेशन में फूड प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर ने कहा कि देश में खाने की बर्बादी बहुत होती है, इसे रोकना बहुत जरूरी है. उन्होंने कहा कि अगले दो साल में देशभर में 2 हजार फूड यूनिट लगाने की तैयारी है. सरकार का फोकस कृषि उत्पादन बढ़ाने पर है. दूध उत्पादन में भारत पहले पायदान पर है. किसानों की आमदनी बढ़ाने की जरूरत है.

उन्होंने कहा कि सरकार ने स्किल डेवलपमेंट के लिए अलग से मंत्रालय बनाया है. ये सरकार की गंभीरता को दिखाता है.

पंजाब में अकाली दल-बीजेपी के गठबंधन की हार के कारणों पर उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग दूसरी बार किसी को नहीं जिताते, हमारे लिए दोनों आम आदमी पार्टी और कांग्रेस दोनों विरोधी थे. उनका निशाना अकाली दल था. झूठा प्रचार एक अहम कारण रहा. कांग्रेस उपाध्यक्ष पर तल्ख होते हुए उन्होंने कहा कि राहुल गांधी आकर कहता है कि सारे पंजाबी नशेड़ी होते हैं. अमरिंदर सिंह गुटखा की शपथ खाकर कहते हैं कि चार हफ्ते में नशे पर लगाम लगा देंगे.

कौर ने कहा, 'आम आदमी पार्टी वालों ने हर घर जाकर कागज पर ठप्पा लगवाया कि आपका कर्जा माफ, नौकरी देने के झूठे वादे भी किए. अब कोई बात नहीं करता. पंजाब में आम आदमी पार्टी के आने के बाद लोग घबरा गए. केजरीवाल खालिस्तानियों के घर गए और जब ये चीजें लोगों को पता चली, तो लोग घबरा गए. फिर बम ब्लास्ट हुआ. और लोगों ने तय कर लिया कि आम आदमी को नहीं लाना है. आखिरी चार दिनों में जो वोट शेयर बंटा है. उसकी वजह से हार हुई.

उन्होंने कहा कि पंजाब में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है. पंजाब में 10-10 घंटे बिजली कट रही है. अपने लोगों की बिजली बंद करके क्यों पाकिस्तान को बेच रहे हैं. अगर आपके पास सरप्लस है, तो बेचिए. लेकिन अगर पंजाब के लोगों को दिक्कत होगी, तो फिर हमें समस्या है. बिजली कटौती से लोग और किसान परेशान हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें