scorecardresearch
 

विदेशों से जुड़े हैं नक्सलियों के तार: रमन सिंह

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा है कि नक्सलियों के तार विदेशों से जुड़े हुए हैं और वे भारत को अस्थिर करना चाहते हैं.

X
रमन सिंह रमन सिंह

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा है कि नक्सलियों के तार विदेशों से जुड़े हुए हैं और वे भारत को अस्थिर करना चाहते हैं.

सिंह ने शनिवार शाम एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुये कहा कि नक्सल हिंसा वास्तव में देश को अस्थिर करने हमारी राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था को खोखला करने और लोकतंत्र को खतरे में डालने की एक बड़ी साजिश है.

उन्होंने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ अभियान से बरामद रॉकेट लांचर, आरडीएक्स, ए के 47 और ए के 51 जैसे घातक हथियार यह संकेत देते हैं नक्सलियों के तार विदेशों से जुड़े हैं.

सिंह ने कहा कि हिंसा और आतंक पर आधारित नक्सलवाद देश के लोकतंत्र के लिए एक बड़ी चुनौती है. इसके मुकाबले के लिए एक बेहतर कार्य योजना के साथ विकास और विश्वास का वातावरण बनाकर लम्बी लड़ाई के वास्ते मानसिक रूप से तैयार होने की जरूरत है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस संघर्ष में अपने प्राणों की आहुति देने वाले पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा बलों के जवानों की शहादत का देश और समाज में सम्मान होना चाहिए. हमने इस लड़ाई में शहीद जवानों के परिजनों के लिए आर्थिक सुरक्षा का पूरा इंतजाम किया है. उनके परिवार के लिए पेंशन और अनुकम्पा नियुक्ति सहित बच्चों की पढ़ाई की व्यवस्था की गयी है.

कार्यक्रम को राज्यसभा सांसद तरूण विजय ने तथा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता महेंद्र कर्मा ने भी संबोधित किया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें