scorecardresearch
 

कोल ब्लॉक आवंटन पर चर्चा के लिए तैयारः PM

कोयला ब्लॉक आवंटन में कथित अनियमितता पर कैग की रिपोर्ट पर संसद के दोनों सदनों में कामकाज ठप होने के बीच प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि सरकार इस विषय पर चर्चा कराने को तैयार है और इससे जुड़े सभी आयामों पर संतोषजनक उत्तर दे सकती है.

X
मनमोहन सिंह मनमोहन सिंह

कोयला ब्लॉक आवंटन में कथित अनियमितता पर नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की रिपोर्ट पर संसद के दोनों सदनों में कामकाज ठप होने के बीच प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि सरकार इस विषय पर चर्चा कराने को तैयार है और इससे जुड़े सभी आयामों पर संतोषजनक उत्तर दे सकती है.

मनमोहन सिंह ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा, ‘हम चर्चा कराने को तैयार हैं.’

गौरतलब है कि कोयला ब्लॉक आवंटन में कथित अनियमितता पर कैग की रिपोर्ट पर संसद के दोनों सदनों में राजग और वाममोर्चा समेत अन्य विपक्षी दलों के भारी हंगामे के कारण कार्यवाही एक बार के स्थगन के बाद दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई.

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘हम इस विषय में उठाये जाने वाले सभी मुद्दों का संतोषप्रद उत्तर दे सकते हैं.’ कोयला ब्लॉक आवंटन में कथित अनियमितता का उल्लेख करते हुए कैग ने अपनी रिपोर्ट में बिना नीलामी के ब्लाकों का आवंटन किये जाने के कारण 1.86 लाख करोड़ रुपये के नुकसान का अनुमान व्यक्त किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें