scorecardresearch
 

येदियुरप्‍पा ने बुलाई समर्थकों की बैठक

कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा गुरुवार को सुबह-सुबह दिल्ली से बैंगलोर रवाना हो गए. वहां उन्होंने आनन-फानन में अपने समर्थकों, मंत्रियों और विधायकों की बैठक अपने घर पर बुलाई है.

येदियुरप्पा येदियुरप्पा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा गुरुवार को सुबह-सुबह दिल्ली से बैंगलोर रवाना हो गए. वहां उन्होंने आनन-फानन में अपने समर्थकों, मंत्रियों और विधायकों की बैठक अपने घर पर बुलाई है.

LIVE आजतक देखें

दरअसल, बीएस येदियुरप्पा की विदाई की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. दिल्ली में बीती रात बीजेपी अध्यक्ष नितिन गडकरी के घर लंबी बैठक हुई और गुरुवार सुबह साढ़े नौ बजे इसी मसले पर बीजेपी के संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई गई है, जिसमें अहम फ़ैसले का ऐलान हो सकता है.

भाजपा के ही भीतर से उठने लगी येदियुरप्पा को हटाने की मांग

येदियुरप्पा के मसले पर बीती रात बैंगलोर से दिल्ली तक गहमागहमी रही. बीती रात क़रीब साढ़े 11 बजे येदियुरप्पा दिल्ली एयरपोर्ट से सीधा पार्टी अध्यक्ष नितिन गडकरी के घर पहुंचे, जहां अरुण जेटली, राजनाथ सिंह और वेंकैया नायडू पहले से मौजूद थे. येदियुरप्पा अपने साथ कर्नाटक के एडवोकेट जनरल अशोक हर्नाहल्ली को लेकर आए थे.

येदियुरप्पा के खिलाफ ‘पर्याप्त’ सबूतः हेगड़े

इस बैठक में कर्नाटक के ग्रामीण विकास मंत्री जगदीश शेट्टर और प्रदेश अध्यक्ष ईश्वरप्पा भी शामिल थे. सूत्रों के मुताबिक क़रीब पौने तीन घंटे की माथापच्ची के दौरान येदियुरप्पा को साफ़ संकेत दे दिया गया कि अब उनका कुर्सी पर बने रहना नामुमकिन है. इसी मसले पर बीजेपी ने सुबह साढ़े नौ बजे संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई है.

लोकायुक्त की रिपोर्ट में येदियुरप्पा, चार मंत्रियों के खिलाफ जांच करने की सिफारिश

उधर, कर्नाटक कांग्रेस ने लोकायुक्त संतोष हेगड़े की रिपोर्ट सामने आते ही येदियुरप्पा के विरोध की मशाल उठा ली. तीखे विरोध के बावजूद येदियुरप्पा इस्तीफ़े की मांग को लगातार नकारते रहे, लेकिन अंदाज़ा तो उन्हें भी रहा होगा कि इस बार उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो देखने के लिए जाएं http://m.aajtak.in पर.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें