scorecardresearch
 

भीख मांगने वाले बयान पर राहुल गांधी कायम

राहुल गांधी अभी भी अपने भीख मांगने वाले बयान पर कायम हैं. राहुल का कहना है कि एसी में बैठने वाले नेताओं को हकीकत नहीं पता है.

राहुल गांधी अभी भी अपने भीख मांगने वाले बयान पर कायम हैं. राहुल का कहना है कि एसी में बैठने वाले नेताओं को हकीकत नहीं पता है.

कैसरगंज में आयोजित अपने जनसभा में राहुल गांधी ने उपरोक्‍त बातें कही. फूलपुर में आयोजित जनसभा में राहुल ने कहा था कि यूपी के लोग मजदूरी करने पंजाब जाते हैं और महाराष्‍ट्र में भीख मांगते हैं. राहुल के इस बयान पर काफी तीखी प्रतिक्रिया हुई थी.

अब कांग्रेसी ही करेंगे राहुल गांधी का घेराव!
इससे पहले राहुल गांधी ने बाराबंकी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, 'यूपी में आम आदमी की सरकार लाएंगे.' उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस यूपी में आम आदमी की, हर जात की हर धर्म की सरकार लाना चाहती है और जल्‍द ही लोगों को दिख जाएगा कि पैसे की जीत होती है या सत्‍य की. उनका इशारा आगामी विधानसभा चुनवों की तरफ था.

राहुल ने किया यूपी की जनता का अपमान: गडकरी
उन्‍होंने उत्तर प्रदेश की बसपा सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि विकास के लिए केंद्र से यूपी को पूरा पैसा मिला लेकिन वो पैसा आम आदमी तक नहीं पहुंचा. राज्‍य सरकार ने केंद्र के पैसों का इस्‍तेमाल नहीं किया. मनरेगा जैसी योजनाओं का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा कि आम आदमी का पैसा मंत्री और अफसर खा जाते हैं.

राहुल को काला झंडा दिखाने वाले युवक की पिटाई
उन्‍होंने कहा कि यूपी में मनरेगा से गरीब जनता को फायदा तो हुआ लेकिन पूरा फायदा नहीं मिला है बल्कि मंत्री और कॉन्‍ट्रैक्‍टरों को इससे जरूर फायदा हुआ है. राहुल ने कहा कि यूपी में मनरेगा का जॉब कार्ड गरीबों की बजाय दबंग अमीरों के पास हैं. केंद्र की स्‍वास्‍थ्‍य योजनाओं का फायदा भी गरीबों की बजाया अफसरों को ही होता है.

उन्‍होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में पिछली सरकारें लोगों के खिलाफ थीं लेकिन कांग्रेस आम आदमी की सरकार लाएगी जो किसी की भी अनदेखी नहीं करेगी. कांग्रेस महासचिव ने कहा कि यूपी को दिल्‍ली की सरकार नहीं बदल सकती बल्कि यूपी को बदलने के लिए यहां की सरकार की कुछ कर सकती है और सरकार बनाना जनता के हाथ में है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें