scorecardresearch
 

राजधानी में शुरू हुआ 10वां ऑटो एक्‍सपो

दिल्ली में मंगलवार से ऑटो एक्सपो शुरू हो गया है. इस एक्सपो के दौरान कई नई कारें लांच होंगी. जिसमें आज मारुति की आर-3 सबसे पहले लांच हुई.

दिल्ली में मंगलवार से ऑटो एक्सपो शुरू हो गया है. इस एक्सपो के दौरान कई नई कारें लांच होंगी. जिसमें आज मारुति की आर-3 सबसे पहले लांच हुई.

प्रगति मैदान में लगे ऑटो एक्सपो में करीब 30 देशों की कंपनियां भाग ले रही हैं. देसी बाजार में कई विदेशी कंपनियां छोटी कारों पर अपना दांव लगा रही हैं. ऐसे में अगर आप कार खरीदने की सोच रहे हैं तो एक बार इस एक्सपो में जाना ना भूलें.

बड़े परिवार की बड़ी जरूरतों के लिए मारूति ने पेश की है तीन नईं मल्टीपरपज कार. खास बात ये कि बड़े परिवार के लिए होने के वाबजूद ये कार देखने में ज्यादा बड़ी नहीं लगती. इस कार की यूएसपी है इसका डिजाईन, जिसे पार्किंग करने में आसान और चलाने में सुविधापूर्ण बनाया गया है.

ये कॉन्सेप्ट कार भारतीय इंजीनियर्स ने सिर्फ नौ महीने में तौयार की है. ये स्पोर्टी होने के साथ साथ इसमें बैठने वालों को ढेर सारी जगह जरूर मिले. इस कार का नाम फिलहाल आर 3 रखा गया है. बाहर से कार को कॉम्पेक्ट लुक देने की कोशिश की गई है, तो बहते पानी जैसे इस कार के इंटीरियर्स बनाए गए हैं.

आज ऑटो एक्‍सपो में होगी जो हलचल
1. मारुति की छोटी इलेक्ट्रिक कॉन्‍सेप्‍ट कार
2. फाक्‍सवैगन की पोलो
3. टोयोटा की स्‍मॉल कार
4. जॉन अब्राहम यामाहा की ओर से प्रेस कांफ्रेंस करेंगे.
5. ऑडी अपनी नई कार लांच करेगी.
6. स्‍कोडा की येति भी आज यहां दिखाई जाएगी.
7. बीएमडब्‍ल्‍यू की ओर से तीन गाडि़यां प्रदर्शित होंगी.
8. होंडा की कांन्‍सेप्‍ट कार
9. हर्ले डेविडसन की मोटर बाईक

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें