scorecardresearch
 

पंजाब चुनाव: राहुल के घर हुई बैठक, AAP के 2 निलंबित सांसदों को साथ लाने की कोश‍िश में कांग्रेस

पंजाब में कांग्रेस आम आदमी पार्टी को झटका देने के लिए आप के दो सांसदों को साथ लाने की कोशिश में है. सूत्रों के मुताबिक पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी के घर पर पंजाब कांग्रेस की कोआर्डिनेशन कमेटी की बैठक में इस पर सहमति जताई गई.

राहुल गांधी के घर हुई बैठक में अमरिंदर सिंह भी मौजूद थे (फाइल फोटो) राहुल गांधी के घर हुई बैठक में अमरिंदर सिंह भी मौजूद थे (फाइल फोटो)

पंजाब में कांग्रेस आम आदमी पार्टी को झटका देने के लिए आप के दो सांसदों को साथ लाने की कोशिश में है. सूत्रों के मुताबिक पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी के घर पर पंजाब कांग्रेस की कोआर्डिनेशन कमेटी की बैठक में इस पर सहमति जताई गई.

पंजाब में आम आदमी पार्टी के चार सांसद हैं, जिनमें से दो धर्मवीर गांधी और हरिंदर सिंह खालसा के साथ कांग्रेस संपर्क बनाए हुए है. पार्टी का ये भी कहना है कि अगर ये दोनों कांग्रेस का साथ देते हैं तो फायदा होगा. दोनों को सही पोजिशन दी जाएगी. राहुल गांधी के घर चली बैठक में पंजाब कांग्रेस प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह, कैंपेन कमेटी प्रमुख अंबिका सोनी, प्रभारी आशा कुमारी और रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी मौजूद थे.

नया नारा भी बना
बैठक में कांग्रेस के नए कार्यक्रम 'एक बूथ बीस यूथ' की जानकारी भी दी गई, जिसमें पीएम मोदी की तर्ज पर नारा भी दिया गया- घर घर कांग्रेस, हर घर कांग्रेस. पार्टी अगले एक महीने तक ये कार्यक्रम चलाएगी, जिसमें हर बूथ पर बीस यूथ मिलकर हर घर पर दस्तक देंगे. हालांकि आम आदमी पार्टी पहले ही ये कार्यक्रम कर चुकी है.

कांग्रेस ने तैयार किया एक लाख वोटरों का डाटा
कांग्रेस ने हर सीट पर उम्मीदवारी मांगने वाले शख्स से एक-एक बूथ पर कम से कम पांच ऐसे लोगो के नाम, नंबर, वोटर आई डी देने को कहा है जो कांग्रेस के समर्थक हैं. इस तरह पार्टी के पास एक लाख से ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ताओं का डाटा तैयार हो गया है जिनसे प्रशांत किशोर की अगुआई में मोहाली और दिल्ली में चल रहे कॉल सेंटर के जरिए तस्दीक की जा रही है. पंजाब में 117 सीटों के लिए अब तक कांग्रेस को 1600 से जयादा उममीदवारी के आवेदन मिल चुके हैं.

सिद्धू को कांग्रेस ने दिया ये ऑफर
राहुल के घर हुई बैठक में नवजोत सिंह सिदधू के बारे में भी जिक्र हुआ लेकिन कांग्रेस इस बात का इंतजार है कि पहले सिदधू अपना इरादा पक्का कर लें. हालांकि कांग्रेस की तरफ से सिदधू की पत्नी को कैंपेन चीफ बनाने और सिदधू को कैप्टन अमरिंदर सिंह के जीतने के बाद अमृतसर लोकसभा सीट देने का ऑफर दिया गया है. सिदधू से सीधी बात अमरिंदर सिंह ने की है. हालांकि मंगलवार की बैठक में ये भी कहा गया कि आम आदमी पार्टी का ग्राफ तेजी से पंजाब में गिर रहा है और कांग्रेस वहां ये बताएगी कि केजरीवाल हरियाणा के हैं और वो सतलुज यमुना नहर का पानी दिल्ली और हरियाणा ले जाएंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें