scorecardresearch
 

CM अमरिंदर का पलटवार, कहा- UP को बर्बाद करने पर तुले हैं CM योगी, पढ़ लें पंजाब का इतिहास

सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए कहा था कि ''मत और मजहब के आधार पर किसी प्रकार का विभेद भारत के संविधान की मूल भावना के विपरीत है. इस समय, मालेरकोटला (पंजाब) का गठन किया जाना कांग्रेस की विभाजनकारी नीति का परिचायक है.''

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सीएम योगी पर निशाना साधा है. (फाइल फोटो) कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सीएम योगी पर निशाना साधा है. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूपी में कानून व्यवस्था ध्वस्त- सीएम अमरिंदर
  • BJP का सांप्रदायिक हिंसा फैलाने का इतिहास- CM अमरिंदर

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीते शुक्रवार को ईद के मौके पर मालेरकोटला (Malerkotla) को जिला घोषित कर दिया. इसी के साथ मालेरकोटला पंजाब का 23वां जिला बन गया है.मालेरकोटला को नया जिला बनाए जाने के बाद से सियासी बयानबाजी शुरू हो गई है.

सीएम योगी ने इसपर ट्वीट करते हुए कहा था कि ''मत और मजहब के आधार पर किसी प्रकार का विभेद भारत के संविधान की मूल भावना के विपरीत है. इस समय, मालेरकोटला (पंजाब) का गठन किया जाना कांग्रेस की विभाजनकारी नीति का परिचायक है.''

रविवार को सूबे के सीएम अमरिंदर सिंह ने  बीजेपी पर पलटवार किया.उन्होंने कहा कि बीजेपी के नेता सीएम योगी के बयान की रट लगा रहे हैं. अमरिंदर सिंह ने चेताया कि शांति माहौल वाले पंजाब में वो सांप्रदायिक चिंगारी भड़काने की कोशिश करेंगे तो पंजाब के लोग इसका करारा जवाब देंगे.

यूपी में कानून व्यवस्था ध्वस्त- सीएम अमरिंदर

सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि बीजेपी नेता पंजाब में सांप्रदायिक नफरत की चिंगारी भड़काने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह बीजेपी नेताओं के मुंह पर ही फटेगा. सीएम अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री योगी के बयान का बचाव कर रहे नेताओं को जवाब  देते हुए कहा कि सीएम योगी उत्तर प्रदेश को बर्बाद करने पर तुले हुए हैं. यूपी में कानून व्यवस्था नहीं है. यूपी की सरकार सांप्रदायिक और जातिगत पक्षपाती है. यहां सुशासन की कमी है. सीएम योगी कोरोना से बिगड़े हालात को नियंत्रित नहीं कर पा रहे हैं. इसके उलट जो लोग अपने परिजनों को बचाने के लिए मदद की गुहार लगा रहे हैं उनके खिलाफ आपराधिक मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि डॉ बी आर अम्बेडकर की अध्यक्षता में संविधान सभा ने हमें एक धर्मनिरपेक्ष लोकतंत्र के रूप में बनाया लेकिन सीएम योगी देश के धर्मनिरपेक्ष ताने-बाने को नष्ट कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपनी घोर नरसंहार, सांप्रदायिक नीतियों और राजनीति से देश के धर्मनिरपेक्ष ताने-बाने को व्यवस्थित रूप से नष्ट करने की कोशिश की है. उन्होंने कहा कि सीएए और हाल ही में शांतिपूर्ण प्रदर्शन किसान आंदोलन को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश इस बात का साक्ष्य है.

बीजेपी का सांप्रदायिक हिंसा फैलाने का इतिहास- सीएम अमरिंदर

सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि बीजेपी का सांप्रदायिक हिंसा फैलाने का इतिहास रहा है. इस दौरान उन्होंने 2002 में गुजरात हुए दंगों का जिक्र किया. इसके अलावा उन्होंने कहा कि 1984 में हुए दिल्ली दंगों को उन्होंने करीब से देखा था. दिल्ली के तुगलक रोड पुलिस स्टेशन में 22 बीजेपी समर्थकों के खिलाफ शिकायत की गई थी जिन्होंने हिंसा भड़काई थी. उन्होंने कहा कि बीजेपी के राज में देश में सांप्रदायिक मामलों में बढ़ोतरी हुई है.

उन्होंने सीएम योगी पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर आपको पंजाब के महान इतिहास के बारे में जानना है तो मैं आपको कुछ किताबें भेज दूंगा. उन्होंने कहा कि मालेरकोटला को जिला बनाने का वादा लंबे समय से लंबित था. साल 2002-2007 के अपने कार्यकाल के दौरान मैंने यह वादा किया जो अब पूरा किया है. मैं बीजेपी की तरह अपने वादों से नहीं मुकरता. मैं अपने लोगों से किया गया वादा निभाता हूं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें