scorecardresearch
 

'पूजा चव्हाण केस में मुझे क्लीन चिट मिली', मंत्री बनने पर BJP से उठे सवाल तो संजय राठौड़ ने दी सफाई

संजय राठौड़ ने कहा है कि, पिछली सरकार में मैंने मंत्रिपद से इस्तीफा दिया था. वहीं बीते 15 महीनों में लगे आरोपों का जवाब भी मैंने दिया है. अब आगे इस तरह से मुझ पर आरोप लगाए गए तो आरोप लगाने वालों को कानूनी कार्रवाही का सामना करना पड़ेगा.

X
संजय राठौड़ ( फाइल फोटो ) संजय राठौड़ ( फाइल फोटो )

महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे कैबिनेट में शामिल किए गए संजय राठौड़ को लेकर महाराष्ट्र बीजेपी महासचिव और फायरब्रांड नेता चित्रा वाघ ने सवाल खड़े किए हैं. चित्रा का कहना है कि पूजा चव्हाण आत्महत्या मामले में संजय राठौड़ का नाम है. उन्हें सरकार में क्यों शामिल किया गया. अब इस मामले पर संजय राठौड़ का स्पष्टीकरण सामने आया है.

संजय राठौड़ ने कहा है कि, मेरा पूजा चव्हाण केस से कोई लेना-देना नहीं है. ना तो मेरे खिलाफ कोई शिकायतकर्ता सामने आया है और ना ही मुझ पर कोई एफआईआर दर्ज है. पिछली सरकार में मैंने मंत्रिपद से इस्तीफा दिया था. वहीं बीते 15 महीनों में लगे आरोपों का जवाब भी मैंने दिया है. अब आगे इस तरह से मुझ पर आरोप लगाए गए तो आरोप लगाने वालों को कानूनी कार्रवाही का सामना करना पड़ेगा.

संजय राठौड़ ने यह भी कहा है कि मेरे खिलाफ लगे आरोपों के सारे दस्तावेज सरकार को दिए हैं जिनमें मुझे क्लीन चिट मिली है. इस आधार पर ही मुझे महाराष्ट्र सरकार में शामिल किया गया है.

पुणे की सोशल मीडिया स्टार पूजा चव्हाण की आत्महत्या मामले में संजय राठौड का नाम आया था. उस दौरान संजय उद्धव ठाकरे की सरकार में मंत्री थे. बीजेपी ने संजय का जमकर विरोध किया. जिसके बाद संजय को कैबिनेट से बाहर कर दिया गया था.

महाराष्ट्र बीजेपी महासचिव और फायरब्रांड नेता चित्रा वाघ ने संजय राठौड़ को शिंदे कैबिनेट में शामिल करने को लेकर सवाल उठाए. चित्रा ने अपने ट्विटर हैंडल पर वीडियो जारी करते हुए लिखा, 'यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि महाराष्ट्र की बेटी पूजा चव्हाण की मौत का कारण बने संजय राठौड़ को फिर से मंत्री का पद दिया गया है. मैं उनके खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखूंगी.'

यह है पूजा चव्हाण सुसाइड केस

23 साल की टिक टॉक स्टार पूजा चव्हाण की एक इमारत से गिरने के बाद मौत हो गई थी. पुणे पुलिस ने कहा था कि वह आत्महत्या के एंगल से मामले की जांच कर रही है. उल दौरान विपक्ष में बैठी बीजेपी ने तस्वीरों, ऑडियो और वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल होने का बाद आरोप लगाए कि संजय राठौड़ का इस युवती के साथ संबंध था. संजय राठौड़ का इस युवती की मौत के मामले में संबंध होने का आरोप लगाते हुए बीजेपी ने उनके इस्तीफे की मांग की थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें