scorecardresearch
 

लव जेहाद पर BJP-JDU के अलग सुर, गिरिराज के बयान पर कहा- चर्चा जरूरी नहीं

केंद्रीय मंत्री और बिहार में बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने कहा कि देश के अन्य राज्यों की तरह बिहार में भी लव जिहाद को लेकर कानून बनाने के लिए काम करने की जरूरत है. लव जिहाद कैंसर की तरह है और देश के कई राज्य लव जिहाद को लेकर कानून बनाने की मुहिम में लग चुके हैं.

गिरिराज बोले- लव जिहाद कैंसर की तरह बिहार में भी इस पर बने कानून (फाइल-पीटीआई) गिरिराज बोले- लव जिहाद कैंसर की तरह बिहार में भी इस पर बने कानून (फाइल-पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 'लव जिहाद कैंसर की तरह, बिहार में भी बने कानून'
  • आबादी नियंत्रण पर काम करने की जरूरतः गिरिराज
  • ऐसे बयानों पर चर्चा नहीं होनी चाहिएः जनता दल यूनाइटेड

उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और हरियाणा में लव जिहाद को लेकर कानून बनाने की पहल होने के बाद अब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) बिहार में भी इस कानून को बनाना चाहती है. हालांकि सहयोगी पार्टी जनता दल यूनाइटेड की ओर से कहा गया कि गिरिराज सिंह के बयान पर चर्चा करने की जरूरत नहीं है.

केंद्रीय मंत्री और बिहार में बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने कहा कि देश के अन्य राज्यों की तरह बिहार में भी लव जिहाद को लेकर कानून बनाने के लिए काम करने की जरूरत है.

गिरिराज सिंह ने कहा कि लव जिहाद कैंसर की तरह है और देश के कई राज्य लव जिहाद को लेकर कानून बनाने की मुहिम में लग चुके हैं. उन्होंने यह भी कहा कि बिहार सरकार को भी लव जिहाद पर कानून बनाने को लेकर काम करने की जरूरत है.

देखें: आजतक LIVE TV

यही नहीं केंद्रीय मंत्री ने लव जिहाद के साथ-साथ जनसंख्या नियंत्रण पर भी कानून बनाने की बात कही. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, 'बिहार में भी लव जिहाद पर और जनसंख्या नियंत्रण कानून पर काम करने की जरूरत है.' 

दूसरी ओर, सहयोगी पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने बिहार में लव जिहाद को लेकर कानून बनाने के मुद्दे पर कहा कि गिरिराज सिंह के बयान पर चर्चा करने की जरूरत नहीं है.

जनता दल यूनाइटेड प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा, 'ऐसे बयानों पर चर्चा नहीं होनी चाहिए. जरूरी नहीं है कि कभी किसी का बयान आता है तो उस पर चर्चा होनी चाहिए.'

ये भी पढ़ें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें