scorecardresearch
 

Newswrap: पढ़ें, मंगलवार शाम की पांच बड़ी खबरें...

ममता बनर्जी बुधवार सुबह तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी. वहीं बंगाल से जुड़े एक वीडियो ट्वीट करने के बाद कंगना रनौत को ट्विटर पर सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन की किल्लत को लेकर HC ने केंद्र सरकार को फटकार लगाई है.

बड़ी खबर बड़ी खबर

ममता बनर्जी बुधवार सुबह तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी. वहीं बंगाल से जुड़े एक वीडियो ट्वीट करने के बाद कंगना रनौत को ट्विटर पर सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन की किल्लत को लेकर HC ने केंद्र सरकार को फटकार लगाई है. इधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से बात की है. वहीं तमिलनाडु में अम्मा कैंटीन के बोर्ड तोड़ते हुए एख वीडियो वायरल हो रहा है. पढ़ें, मंगलवार शाम की पांच बड़ी खबरें...

1. ममता कल 10.45 बजे लेंगी CM पद की शपथ, समारोह में गांगुली-दिलीप घोष आमंत्रित 
पश्चिम बंगाल में तीसरी बार ममता बनर्जी की सरकार बनने जा रही है. ममता बनर्जी बुधवार सुबह तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी. ममता का शपथ ग्रहण समारोह राजभवन के टाउन हॉल में होगा. इसके बाद ममता बनर्जी राज्य सचिवालय जाएंगी. बाकी विधायकों का शपथ ग्रहण गुरुवार और शुक्रवार को होगा.

2. Bengal Violence: ट्विटर सस्पेंड होने से पहले रोते हुए कंगना का वीडियो, बोलीं- देश क्या देशद्रोही चलाएंगे?
बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत अपनी बेबाक टिप्पणियों की वजह से हमेशा चर्चा में बनी रहती हैं. एक्ट्रेस ने हाल ही में बंगाल चुनाव के बाद भड़के दंगों पर कई सारे ट्विट्स किए. इसके अलावा उन्होंने ममता बनर्जी पर भी आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया. हाल ही में ट्विटर ने उनके खिलाफ एक्शन लिया है और उनका ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया है. अब इससे कुछ समय पहले का ही उनका एक इंस्टाग्राम वीडियो सामने आया है जिसमें वे बंगाल में हुई हिंसा पर बात कर रही हैं और साथ ही वे अपनी बात रखते हुए रोती हुई नजर आ रही हैं.

3. ऑक्सीजन किल्लत पर दिल्ली HC की केंद्र को फटकार, कहा- अब कोई बहानेबाजी नहीं सुनेंगे 
राजधानी दिल्ली में कोरोना की बेकाबू रफ्तार के बीच ऑक्सीजन की किल्लत भी जारी है. मंगलवार को एक बार फिर हाईकोर्ट में इस मसले पर सुनवाई हुई. दिल्ली हाईकोर्ट ने एक बार फिर ऑक्सीजन की किल्लत को लेकर केंद्र सरकार को फटकार लगाई है. हाईकोर्ट ने कहा कि ऑक्सीजन सप्लाई पर अब कोई बहानेबाजी या तर्क नहीं सुना जाएगा. आपको अब दिल्ली को तुरंत 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन सप्लाई करनी होगी. आपके पास इस आदेश को मानने के सिवाय कोई और रास्ता नहीं है.

4. PM मोदी-बोरिस जॉनसन में हुई बात, 10 साल का बना रोडमैप, कोरोना पर भी चर्चा 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने आज वर्चुअल समिट में हिस्सा लिया. दोनों नेताओं के बीच कोरोना संक्रमण को लेकर भी चर्चा हुई. दोनों नेताओं ने माना कि दुनिया में कोरोना संक्रमण बहुत बड़ी चुनौती है. इससे निपटने में दोनों देश साथ हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में ब्रिटेन का साथ मिलने पर बोरिस जॉनसन का शुक्रिया अदा किया. ब्रिटिश पीएम जॉनसन ने भी पिछले साल भारत की तरफ से की गई मदद पर धन्यवाद दिया.

5. तमिलनाडु में अम्मा कैंटीन के बोर्ड तोड़े, जयललिता के पोस्टर जमीन पर फेंके, AIADMK ने जारी किया वीडियो  
ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (AIADMK) ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो जारी किया है जिसमें कुछ लोग एक अम्मा कैंटीन पर लगे जयललिता के बोर्ड और पोस्टर हटाते दिख रहे हैं. 22 सेकेंड के वीडियो में बहुत आक्रामक तरीके से इन्हें पोस्टरों को फाड़ते और जमीन पर फेंकते देखा जा सकता है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें