scorecardresearch
 

NewsWrap: पढ़ें मंगलवार सुबह की 5 बड़ी खबरें

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी मिली है. यूपी सरकार ने शराब पर कोरोना सेस लगाया है जिससे इसके दाम 40 रुपये तक बढ़ गए हैं. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज बंगाल जाएंगे. चुनाव खत्म होते ही डीजल-पेट्रोल की कीमतों में फिर से इजाफा होने लगा है.

चुनाव खत्म होते ही बढ़ने लगे डीजल-पेट्रोल के दाम (फाइल फोटो) चुनाव खत्म होते ही बढ़ने लगे डीजल-पेट्रोल के दाम (फाइल फोटो)

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी मिली है. यूपी सरकार ने शराब पर कोरोना सेस लगाया है जिससे इसके दाम 40 रुपये तक बढ़ गए हैं. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज बंगाल जाएंगे. चुनाव खत्म होते ही डीजल-पेट्रोल की कीमतों में फिर से इजाफा होने लगा है.

1- CM योगी को मिली जान से मारने की धमकी, कहा- 'चार दिन में जो कर सकते हो कर लो'

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक बार फिर जान से मारने की धमकी मिली है. यूपी पुलिस कंट्रोल रूम के WhatsApp नंबर पर यह धमकी दी गई है. धमकी भेजने वाले ने चैलेंज किया है कि चार दिन में जो कर सकते हो कर लो. यह मामला सामने आने के बाद लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी थाने में केस दर्ज कर लिया गया है. पुलिस टीम को अलर्ट कर दिया गया है और नंबर की जांच कर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है.

2- यूपी सरकार ने शराब पर लगाया कोरोना सेस, 40 रुपये तक बढ़े दाम 

कोरोना के कारण उत्तर प्रदेश में लगाई गई साप्ताहिक बंदी या मिनी लॉकडाउन का असर पर अब सरकारी राजस्व पर दिखने लगा है. शराब की बिक्री में आई कमी की वजह से सरकार को राजस्व का नुकसान हो रहा है. अब इस नुकसान को पूरा करने के लिए सरकार ने शराब के दाम महंगे कर दिए है. यानी शराब के दाम पर अब कोरोना सेस लगाया गया है. आबकारी विभाग की ओर से जारी नई दरों के मुताबिक, सामान्य शराब से लेकर प्रीमियम शराब पर 10 रूपये से लेकर 40 रूपये तक का अतिरिक्त चार्ज देना होगा.

3- आज बंगाल पहुंचेंगे बीजेपी अध्यक्ष नड्डा, हिंसा के खिलाफ दिल्ली में बीजेपी का धरना

टीएमसी की जीत के बाद से राज्य में कई जगहों पर हिंसा की घटना सामने आई है. आरामबाग में बीजेपी दफ्तर में आग लगा दी गई. कोच बिहार में भी हिंसा की घटना हुई है. बीजेपी ने हिंसा के लिए टीएमसी को जिम्मेदार ठहराया है. इस बीच बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज बंगाल पहुंच रहे हैं. बीजेपी 5 मई को देशव्यापी आंदोलन करने की तैयारी में है, इसी दिन ममता बनर्जी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी. बताया जा रहा है कि जेपी नड्डा कोलकाता के आसपास के उन जिलों में जाएंगे जहां बीजेपी के कार्यकर्ताओं की हत्या की गई और मारपीट की गई है.

4- चुनाव खत्म होते ही बढ़ गए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें प्रमुख शहरों के रेट

​पिछले दो महीने में देश के कई राज्यों में विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया चल रही थी. इस दौरान करीब दो महीने तक पेट्रोल-डीजल के दाम में जनता को राहत मिलती रही. लेकिन अब चुनाव खत्म होते ही तेल कंपनियों ने फिर से दाम बढ़ाने शुरू कर दिए हैं. मंगलवार को दिल्ली में पेट्रोल जहां 15 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ तो डीजल में भी 18 पैसे प्रति लीटर की बढ़त हुई. गौरतलब है कि पांच राज्यों में विधानसभा और उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. सरकारी तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी कर दी.

5- IPL: KKR ने मचाई दिल्ली कैपिटल्स के खेमे में खलबली, खिलाड़ी हुए आइसोलेट

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कोरोना का खौफ बढ़ता जा रहा है. सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद दिल्ली कैटिपल्स की टीम ने खुद को आइसोलेट कर लिया है. बता दें कि केकेआर ने अपना आखिरी मुकाबला 29 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ ही खेला था. केकेआर के दो खिलाड़ियों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद दिल्ली की टीम को आइसोलेट करने को कहा गया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें