scorecardresearch
 

Newswrap: पढ़ें, सोमवार शाम की पांच बड़ी खबरें...

ममता बनर्जी पांच मई को तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी. उन्हें विधायक दल का नेता चुना गया है. वहीं पश्चिम बंगाल के बर्दवान में बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ता भिड़ गए. इसमें तीन लोगों की जान चली गई. वहीं राम की नगरी अयोध्या में पंचायत चुनाव में भाजपा धराशायी हो गई है.

बड़ी खबरें बड़ी खबरें

ममता बनर्जी पांच मई को तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी. उन्हें विधायक दल का नेता चुना गया है. वहीं पश्चिम बंगाल के बर्दवान में बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ता भिड़ गए. इसमें तीन लोगों की जान चली गई. वहीं राम की नगरी अयोध्या में पंचायत चुनाव में भाजपा धराशायी हो गई है. इधर उत्तराखंड के टिहरी, उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग जिले में बादल फटने की भी खबर सामने आई है. वहीं एम्स निदेशक डॉ. गुलेरिया ने कहा है कि कोरोना में बेवजह CT स्कैन नहीं कराएं. इससे कैंसर का खतरा है. पढ़ें, सोमवार शाम की पांच बड़ी खबरें...

1. ममता बनर्जी चुनी गईं विधायक दल की नेता, 5 मई को लेंगी मुख्यमंत्री पद की शपथ 
पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस को प्रचंड बहुमत हासिल हुआ है. यही नहीं ममता की इस हैट्रिक के बाद उन्होंने साबित कर दिया है कि भारत में विपक्षी खेमे में उनकी टक्कर का कोई नेता फिलहाल नहीं है. वहीं TMC मीटिंग में भी सभी की सर्वसम्मति से ममता बनर्जी को विधायक दल का नेता चुना गया है. जिसके बाद खबर आ रही है कि ममता, आगामी 5 मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी.

2. पश्चिम बंगालः बर्दवान में भिड़े बीजेपी और टीएमसी के कार्यकर्ता, तीन लोगों की मौत 
पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के नतीजे आते ही हिंसा का दौर शुरू हो गया है. सोमवार को बर्दवान जिले में बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हो गई. इस झड़प में तीन लोगों की मौत हो गई और दो घायल हैं. पुलिस ने बताया कि जान गंवाने वाले सभी टीएमसी के कार्यकर्ता हैं.

3. यूपी पंचायत चुनाव: राम की नगरी अयोध्या में भाजपा धराशायी, सपा ने जीती 40 में से 24 सीटें 
उत्तर प्रदेश में हुआ त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव पार्टी के लिए महत्वपूर्ण है और यूपी विधानसभा चुनाव से पहले इसे लिटमस टेस्ट की तरह देखा जा रहा है. इस लिटमस टेस्ट में कुछ रुझान ऐसे आ रहे हैं, जो कहीं ना कहीं चौंकाने वाले हैं- योगी सरकार में राम मंदिर का कार्य शुरू हो जाना विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा के लिए एक बड़ी जीत माना जा रहा था और न केवल अयोध्या में बल्कि यूपी में बीजेपी को इसके जरिए वोटों में बढ़ोत्तरी की पूरी उम्मीद थी. परंतु, पंचायत चुनाव के रुझानों में कुछ और ही तस्वीर नजर आ रही है.

4. कोरोना में बेवजह CT स्कैन से कैंसर का खतरा, 300 एक्सरे के बराबर होता है रेडिएशन: डॉ. गुलेरिया
देशभर में कोरोना के हालात को लेकर सोमवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फेंस की, जिसमें एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कहा कि कोविड की शुरुआत में सीटी स्कैन करने का कोई फायदा नहीं. कई बार पैचेज आते हैं, लेकिन इलाज के साथ वो खत्म हो जाते हैं. उन्होंने कहा कि एक सीटी से 300 एक्सरे के बराबर रेडिएशन होता है. इससे कैंसर का खतरा बढ़ जाता है. चेस्ट एक्स रे के बाद ही जरूरत पड़ने पर डॉक्टर उचित परामर्श दे सकते हैं कि सीटी करने की जरूरत है या नहीं.

5. उत्तराखंड: टिहरी, उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग जिले में फटा बादल 
उत्तराखंड में एक बार फिर बादल फटने की खबर सामने आई है. उत्तराखंड के टिहरी, उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग जिले में बादल फटने की खबर सामने आई है. हालांकि अब तक बादल फटने के बाद नुकसान को लेकर कोई जानकारी नहीं आई है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें