scorecardresearch
 

Newswrap: पढ़ें, सोमवार सुबह की पांच बड़ी खबरें...

देश में कोरोना वायरस अब तक की सबसे अधिक गति से बढ़ता जा रहा है. देश में बीते चौबीस घंटे के अंदर ही 1.68 लाख से अधिक नए कोरोना मामले सामने आए हैं. वहीं दूसरी तरफ देश में कोरोना वैक्सीन की भी भारी कमी देखने को मिल रही है.

देश में कोरोना वायरस अपने चरम पर पहुंच चुका है देश में कोरोना वायरस अपने चरम पर पहुंच चुका है

बंगाल में पांचवें चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार जारी है, राजस्थान के बारां जिले में सांप्रदायिक हिंसा देखने को मिली है. देश में कोरोना वैक्सीनों का टोटा पड़ा हुआ है. इस बीच एक ही दिन में 1.68 लाख नए कोरोना मामले सामने आए हैं. जो अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. पढ़िए, सोमवार सुबह की पांच बड़ी खबरें... 

कोरोना से हाहाकार: 24 घंटे में 1.68 लाख केस, दिल्ली-यूपी में हालात खराब, महाराष्ट्र पर लॉकडाउन की तलवार

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देश में कुल 1,68,912 नए केस दर्ज किए गए. जबकि 904 लोगों की मौत हुई है. जो अबतक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है, अगर यही रफ्तार रही तो देश जल्द ही हर रोज़ दो लाख तक मामले दर्ज करने लगेगा. एक तरफ फरवरी में कोरोना के महज 10 हजार मामले आ रहे थे, मार्च में वो आंकड़ा एक लाख प्रति दिन तक पहुंचा. लेकिन अब अप्रैल में तो हर रोज़ 1.50 लाख से अधिक केस ही दर्ज किए जा रहे हैं. ये लगातार तीसरा दिन है, जब 24 घंटे में डेढ़ लाख से अधिक मामले आए हैं.

राजस्थान: बारां के छबड़ा में सांप्रदायिक हिंसा, इंटरनेट बंद, लगाया गया कर्फ्यू

राजस्थान के बारां जिले में सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई है. छबड़ा कस्बे में दो युवकों की छुरा घोंपकर हत्या के बाद भड़की सांप्रदायिक हिंसा के दौरान दर्जनों वाहनों और दुकानों में तोड़फोड़ के साथ आगजनी की गई है. पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए इंटरनेट को बंद कर दिया है और साथ ही कर्फ्यू लगा दिया गया है.

वाराणसीः संपूर्णानंद यूनिवर्सिटी के छात्र संघ चुनाव में NSUI का पैनल जीता, ABVP का सूपड़ा साफ

वाराणसी के संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में कांग्रेस की छात्र इकाई राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) ने जबरदस्त सफलता हासिल की है. विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में एनएसयूआई ने साल 2010 का इतिहास दोहराते हुए फिर से सभी पदों पर जीत हासिल की है. एनएसयूआई ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) को करारी शिकस्त दी. एबीवीपी के उम्मीदवार एक भी पद का चुनाव नहीं जीत पाए.

ओडिशा में वैक्सीन लगाने वाले 900 सेंटरों पर पड़ा ताला, 'टीका उत्सव' पर टीके लगाने के लिए नहीं बची वैक्सीन

महाराष्ट्र, यूपी राजस्थान, छत्तीसगढ़ जैसे कई राज्यों में वैक्सीन खत्म हो जाने की बात सामने आई. इस कड़ी में अब ओडिशा का भी नाम जुड़ गया है. ओडिशा में टीका उत्सव के दिन 81,169 लोगों को 593 सेशन साइट्स पर कोरोना वैक्सीन की खुराक दी गई लेकिन 900 से अधिक सेंटर कोरोना वैक्सीन की कमी के कारण बंद कर देने पड़े हैं.

बंगाल में आज पीएम मोदी की तीन रैलियां, अमित शाह करेंगे रोड शो

बंगाल में चार चरण के मतदान हो चुके हैं और अब पांचवें चरण के मतदान से पहले का चुनाव प्रचार चल रहा है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की ओर से आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह चुनाव प्रचार की बागडोर संभालेंगे. पीएम मोदी की आज बंगाल में तीन चुनावी रैलियां हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें