scorecardresearch
 

Newswrap: पढ़ें, रविवार शाम की पांच बड़ी खबरें...

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के देखते हुए लॉकडाउन लगाने पर विचार किया जा रहा है. वहीं राजस्थान में कोरोना वैक्सीन का स्टॉक खत्म होने की वजह से लोग हेल्थकेयर सेंटर से वापस लौट रहे हैं. इधर मोदी सरकार ने कोरोना के कहर के बीच रेमडेसिविर इंजेक्शन के निर्यात पर रोक लगाने का फैसला लिया है. पढ़ें, रविवार शाम की पांच बड़ी खबरें.

रविवार शाम की पांच बड़ी खबरें रविवार शाम की पांच बड़ी खबरें

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के देखते हुए लॉकडाउन लगाने पर विचार किया जा रहा है. वहीं राजस्थान में कोरोना वैक्सीन का स्टॉक खत्म होने की वजह से लोग हेल्थकेयर सेंटर से वापस लौट रहे हैं. इधर मोदी सरकार ने कोरोना के कहर के बीच रेमडेसिविर इंजेक्शन के निर्यात पर रोक लगाने का फैसला लिया है. वहीं छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में DRG और माओवादियों के बीच एनकाउंटर हुआ है. जबकि नोएडा फेस-3 के बहलोलपुर इलाके में 200 झुग्गियों में आग लग गई है. पढ़ें, रविवार शाम की पांच बड़ी खबरें.

महाराष्ट्र में कोरोना बेकाबू, कोविड टास्क फोर्स ने की 14 दिन का लॉकडाउन लगाने की सिफारिश
महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण की स्थिति बेकाबू हो गई है. इस बीच रविवार की शाम मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोविड टास्क फोर्स के साथ महत्वपूर्ण बैठक की. लॉकडाउन की अवधि क्या होगी, इस पर अंतिम फैसला मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे लेंगे, लेकिन कोविड टास्क फोर्स लॉकडाउन लगाने को लेकर एकमत नहीं है. आजतक से बात करते हुए टास्क फोर्स के एक सदस्य ने कहा कि लॉकडाउन समाधान नहीं है. ऐसे में एक बार फिर से प्रदेश में लॉकडाउन लगाने से आम आदमी की समस्याएं बढ़ेगीं.

कोरोना: राजस्थान के कई हेल्थ केयर सेंटर्स पर वैक्सीन का स्टॉक खत्म, वापस लौट रहे लोग
राजस्थान के कई हेल्थ केयर सेंटर्स पर कोरोना की वैक्सीन या तो खत्म हो चुकी है या खत्म होने वाली है. राजस्थान की गहलोत सरकार इस विषय को लेकर केंद्र सरकार पर बार-बार दबाव भी बना रही है. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी से प्रदेश में वैक्सीन की कम स्टॉक को लेकर अपनी शिकायत भी दर्ज कराई है. आजतक ने खुद भी जयपुर स्थित कई हेल्थकेयर सेंटर्स पर ग्राउंड रियालिटी जानने की कोशिश की. यह जानने की कोशिश कि सेंटर्स पर कोरोना वैक्सीन के स्टॉक की क्या हालत है?

कोरोना के कहर के बीच मोदी सरकार का फैसला, रेमडेसिविर इंजेक्शन के निर्यात पर लगाई रोक 
देश में जहां एक तरफ बढ़ते कोरोना से लोग भयभीत हैं तो वहीं दूसरी तरफ बढ़ते संक्रमण के मामले को देखते हुए भारत सरकार ने रेमडेसिविर (Remdesivir) इंजेक्शन के निर्यात पर रोक लगा दी है. बता दें कि इस इंजेक्शन का इस्तेमाल हल्के लक्षण वाले मरीजों के लिए किया जाता है. बताया जा रहा है कि कोरोना के मामले अचानक से बढ़ने से इंजेक्शन के स्टॉक में भारी कमी आ गई है जिसके कारण सरकार ने यह फैसला लिया है.

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा DRG और माओवादियों के बीच एनकाउंटर, एक नक्सली ढेर, कई और के मारे जाने की आशंका
दंतेवाड़ा डीआरजी और कटेकल्याण क्षेत्र समिति के माओवादियों के बीच रविवार को 2 बजे तक गोलीबारी हुई. गोलीबारी में गादम और जंगमपाल के जंगलों के बीच, एक माओवादी का शव बरामद किया गया है. जिसकी पहचान वेट्टी हंगा के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि हंगा पर 1 लाख रुपए का इनाम भी था. इस गोलीबारी में कई माओवादियों के मारे जाने और घायल होने की आशंका है.

नोएडा में 200 झुग्गियों में लगी आग, दो मासूमों की झुलसकर मौत 
नोएडा फेस-3 के बहलोलपुर इलाके में झुग्गियों में आग लगने की खबर आ रही है. जानकारी के मुताबिक इस हादसे में 2 छोटे बच्चों की मौत हो गई है. पुलिस के मुताबिक ऐसा लगता है जब यह हादसा हुआ उस दौरान बच्चे सो रहे थे. उन्होंने बताया है कि बच्चों की पहचान नहीं हो पाई है. बच्चों की उम्र 2 से 3 साल के बीच बताई जा रही है.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें