scorecardresearch
 

कोरोना: राजस्थान के कई हेल्थ केयर सेंटर्स पर वैक्सीन का स्टॉक खत्म, वापस लौट रहे लोग

जयपुर के एक प्राइवेट अस्पताल में रविवार सुबह को वैक्सीन का स्टॉक खत्म हो गया. जिसके बाद कोरोना का टीका लगवाने आए कई लोगों को यह कहकर वापस कर दिया गया कि फिलहाल वैक्सीन मौजूद नहीं है. नए स्टॉक आने के बाद वो फिर से यहां आ सकते हैं. 

राजस्थान में कोरोना वैक्सीन का स्टॉक खत्म (फाइल फोटो) राजस्थान में कोरोना वैक्सीन का स्टॉक खत्म (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राजस्थान में कोरोना का टीका खत्म
  • वैक्सीन खत्म होने से वापस लौट रहे लोग
  • पीएम मोदी से गहलोत ने की शिकायत

राजस्थान के कई हेल्थ केयर सेंटर्स पर कोरोना की वैक्सीन या तो खत्म हो चुकी है या खत्म होने वाली है. राजस्थान की गहलोत सरकार इस विषय को लेकर केंद्र सरकार पर बार-बार दबाव भी बना रही है. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी से प्रदेश में वैक्सीन की कम स्टॉक को लेकर अपनी शिकायत भी दर्ज कराई है. आजतक ने खुद भी जयपुर स्थित कई हेल्थकेयर सेंटर्स पर ग्राउंड रियालिटी जानने की कोशिश की. यह जानने की कोशिश कि सेंटर्स पर कोरोना वैक्सीन के स्टॉक की क्या हालत है?

जयपुर के एक प्राइवेट अस्पताल में रविवार सुबह को वैक्सीन का स्टॉक खत्म हो गया. जिसके बाद कोरोना का टीका लगवाने आए कई लोगों को यह कहकर वापस कर दिया गया कि फिलहाल वैक्सीन मौजूद नहीं है. नए स्टॉक आने के बाद वो फिर से यहां आ सकते हैं.

जयपुर में सर्वाधिक संक्रमित इलाका वैशाली नगर है जहां पर सरकारी चिकित्सालय में टीके का काम बंद पड़ा हुआ है. टीके की उपलब्धता न होने के कारण लोग अपने-अपने घर लौट रहे हैं. कई ऐसे भी हैं जो सुबह से ही वैक्सीन आने का इंतजार कर रहे थे.

रविवार की वजह से टीका नहीं!

वहीं जयपुर के चित्रकूट इलाके के निजी अस्पताल सैलबी हास्पिटल के सेंटर का भी जायजा लिया गया. यहां पर भी टीके का काम बंद पड़ा है. यहां पर टीके के लिए आए लोगों को बताया जा रहा है कि आज रविवार की वजह से टीका नहीं लग रहा है जबकि डॉक्टरों ने बताया है कि टीका उपलब्ध नहीं है इसलिए वैक्सीन नहीं लगाई जा रही है.

जाहिर है देशभर में कोरोना मामलों की संख्या चरम सीमा को पार कर रही है, दूसरी तरफ वैक्सीनेशन का काम इसलिए ठप पड़ रहा है क्योंकि राजस्थान में कोरोना का टीका खत्म हो रहा है. इस वजह से टीका उत्सव खटाई में पड़ गया है. टीका नहीं होने की वजह से राजस्थान के कई जिलों में टीकाकरण पूरी तरह से बंद है, वहीं जयपुर में टीका उत्सव मनाने के लिए उदयपुर से 10 हजार कोवैक्सीन के टीके मंगाए गए थे. जो दो घंटे में ही खत्म हो गए. 

राजस्थान सरकार का कहना है कि केंद्र ने कहा है कि रविवार शाम तक चार लाख टीका उपलब्ध कराएंगे मगर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कहना है कि हम साढ़े 5 लाख कोरोना टीके राज्य में रोज लगाते हैं. ऐसे में इतने टीकों से तो एक दिन भी पूरा नहीं हो पाएगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें