scorecardresearch
 

NewsWrap- पढ़ें, रविवार सुबह की 5 बड़ी खबरें

दिल्ली अब नए प्रतिबंधों के अंदर ला दी गई है. कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण दिल्ली सरकार ने नए प्रतिबंध लगा दिए हैं, जैसे कि दिल्ली में अब अंतिम संस्कार में अधिकतम 20 लोग ही शामिल हो सकेंगे, जबकि शादी समारोह में 50 लोग ही शामिल होने की अनुमति होगी.

दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है (फाइल फोटो) दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है (फाइल फोटो)

दिल्ली में नाइट कर्फ्यू के बावजूद अब नई पाबंदियां लगा दी गई हैं. जम्मू कश्मीर में सेना का ऑपरेशन जारी है, तीन आतंकियों को मार गिराया गया है. बंगाल के कोच बिहार में हुई हिंसा के बाद चुनाव आयोग एक्शन में है. ऐसी ही पांच बड़ी खबरों के लिए पढ़िए....

दिल्ली में अब क्वारंटाइन भी होना पड़ेगा, जानें- केजरीवाल सरकार ने क्या-क्या पाबंदियां लगाईं

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अरविंद केजरीवाल सरकार ने नई पाबंदियां लागू कर दी हैं. ये पाबंदियां 30 अप्रैल तक जारी रहने वाली हैं. यानी कि नाइट कर्फ्यू के बाद दिल्ली अब कुछ और पाबंदियों के साये में रहेगी. नई गाइडलाइंस के मुताबिक, दिल्ली में सभी तरह के सामाजिक, राजनीतिक, खेल, धार्मिक सभाओं आदि पर रोक लगा दी गई है. आइए जानते हैं कोरोना को लेकर दिल्ली सरकार की नई गाइडलाइंस में क्या कुछ खास है..

JK में आतंक पर सेना की तगड़ी चोट, शोपियां में 3 आतंकी ढेर, 48 घंटे में मारे गए 10 दहशतगर्द

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में भारतीय जवानों का आतंक के खिलाफ ऑपरेशन जारी है. सेना ने शोपियां में कल से जारी मुठभेड़ में 3 और आतंकियों को मार गिराया है. कल दोपहर को शुरू हुई इस मुठभेड़ में कुल तीन आतंकियों को सेना ने मौत के घाट उतार दिया है. बीते 48 घंटों में करीब दस आतंकी मारे गए हैं. वहीं पुलवामा में भी 2 आतंकियों को मार गिरा दिया गया है.

बंगालः हिंसा के बाद 72 घंटे तक नेताओं के कोच बिहार जाने पर चुनाव आयोग की पाबंदी

बंगाल में चौथे चरण के लिए हुई वोटिंग के दौरान कोच बिहार में हुई फायरिंग में 4 लोगों के मारे जाने के बाद चुनाव आयोग सख्त हो गया है और अगले 72 घंटे तक किसी भी नेता और राजनीतिक दल के कोच बिहार में जाने पर पाबंदी लगा दी गई है. साथ ही अगले चरण के लिए चुनाव प्रचार की समयसीमा में भी बदलाव किया है. पांचवें दौर के मतदान से 72 घंटे पहले ही चुनाव प्रचार बंद करने का फरमान आयोग ने जारी कर दिया है.

CM सम्मेलन: PM के साथ मीटिंग पर बोले CM बघेल- वहां वन-वे रहता है, जवाब नहीं मिलता कोई!

छत्तीसगढ़ में हर दिन 10 हज़ार से अधिक मामले आ रहे हैं. भूपेश बघेल ने कहा है कि कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक है, पहली लहर शहरों में थी लेकिन इस बार गांवों में भी मामले सामने आ रहे हैं. जितनी सुविधाएं बढ़ा रहे हैं, उतनी ही मुश्किल बढ़ रही है. छत्तीसगढ़ में पहले 20 हजार टेस्ट कर रहे थे, अब 40 हजार टेस्ट कर रहे हैं.

दिल्ली: शास्त्री पार्क की फर्नीचर मार्केट में आग, करोड़ों का सामान जलकर खाक

दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में शनिवार देर रात फर्नीचर की मार्केट में अचानक से आग लग गई है. जिसके चलते फर्नीचर की 200 से ज्यादा दुकानें जलकर खाक हो गईं हैं. आग बुझाने के काम के लिए फायर ब्रिगेड की करीब 32 गाड़ियां पहुंची हैं. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें