scorecardresearch
 

कोलकाताः दुर्गा पूजा में बुर्ज खलीफा का भव्य पंडाल, दिनभर लगता रहा जाम

दुर्गा पूजा के अवसर पर साल्ट लेक सिटी के लेकटाउन एरिया में कलाकारों द्वारा बनाई गई बुर्ज खलीफा की एक ज्वलंत प्रतिकृति, बड़ी संख्या में लोगों को आकर्षित कर रही है.

कोलकाता में बुर्ज खलीफा के रूप में तैयार किया गया पंडाल कोलकाता में बुर्ज खलीफा के रूप में तैयार किया गया पंडाल
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोलकाता का श्रीभूमि क्लब अपनी नई सोच के लिए चर्चित
  • बुर्ज खलीफा के लिए 6,000 एक्रिलिक शीट्स का उपयोग
  • विशेष रूप से तैयार किए गए टॉवर की लंबाई 145 फीट

दुर्गा पूजा के दौरान देश के अन्य राज्यों की तुलना में बंगाल में विशेष रूप से त्योहार मनाया जाता है और राजधानी कोलकाता का श्रीभूमि क्लब दुर्गा पूजा के दौरान अपने बेहद दिलचस्प विषयों के लिए जाना जाता है.

दुर्गा पूजा 2021 में पंडाल की थीम बुर्ज खलीफा रखा गया है. नवरात्रि में सप्तमी को पंडाल देखने के लिए भारी भीड़ उमड़ती है. हालांकि, क्लब के अनुसार क्लब द्वारा लोगों के सूचीबद्ध नामों के अलावा किसी को भी पंडाल में जाने की अनुमति नहीं दी गई है.

बुर्ज खलीफा का टॉवर जो दुबई में एक प्रतिष्ठित इमारत है और आज कोलकाता के लेकटाउन एरिया में आम लोगों के बीच जीवंत हो गया है.

साल्ट लेक सिटी के लेकटाउन एरिया में कलाकारों और इलेक्ट्रिक के जानकारों द्वारा बनाई गई बुर्ज खलीफा की एक ज्वलंत प्रतिकृति, बड़ी संख्या में लोगों को आकर्षित कर रही है और इस वजह से पूरे दिन ट्रैफिक जाम की स्थिति पैदा हो गई.

दुनिया की सबसे ऊंची इमारत-बुर्ज खलीफा की प्रतिकृति बनाने के लिए करीब 6,000 एक्रिलिक शीट्स का उपयोग किया गया है और करीब 145 फीट लंबा इस पंडाल को बुर्ज खलीफा की प्रतिकृति के रूप में बनाया गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें