scorecardresearch
 

राहुल का तमिलनाडु दौरा, बोले- मोदी सरकार को वापस लेने होंगे कृषि कानून

नई दिल्ली | 14 जनवरी 2021, 2:45 PM IST

तमिलनाडु में पोंगल त्योहार के मौके पर राजनीतिक हलचल जारी है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को मदुरै का दौरा किया और यहां जलीकट्टू खेल का आयोजन देखा. गुरुवार सुबह RSS प्रमुख मोहन भागवत ने भी चेन्नई में पूजा की और शाम को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा यहां कार्यक्रम में शामिल होंगे.

मदुरै में कांग्रेस नेता राहुल गांधी मदुरै में कांग्रेस नेता राहुल गांधी

हाइलाइट्स

  • उत्तर से दक्षिण तक आज त्योहारों का दिन
  • पोंगल पर मदुरै में कांग्रेस नेता राहुल गांधी
  • चेन्नई में मोहन भागवत ने की पूजा
  • इसी साल तमिलनाडु में होना है चुनाव
7:03 PM (कल)

पोंगल कार्यक्रम में जेपी नड्डा

Posted by :- Surendra Verma

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज गुरुवार को बीजेपी के पोंगल कार्यक्रम में शामिल होने चेन्नई पहुंचे. उन्होंने कहा कि तमिलनाडु की एक समृद्ध संस्कृति है और यह 'भक्ति' का एक स्थान है. यह एक ऐसा स्थान है जहां धार्मिक नेताओं और संतों की ओर से धार्मिक भावनाओं का ध्यान रखा गया है.

4:39 PM (2 दिन पहले)

अयोध्या में श्री रामलला को लगाया गया खिचड़ी भोग

Posted by :- Surendra Verma

अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद पहली बार मकर संक्रांति के अवसर पर श्री रामलला को पूरे विधि विधान के साथ खिचड़ी भोग लगाया गया. खिचड़ी के साथ घी, दही, पापड़ और अचार भी इस भोग में शामिल था. यही नहीं अयोध्या के अलग-अलग मंदिरों में भी भगवान श्रीराम को परंपरागत तरीके से खिचड़ी भोग लगाया गया और पूजा अर्चना की गई. मकर संक्रांति पर भगवान सूर्य मकर राशि में प्रवेश करते हैं और इसी दिन मकर संक्रांति का पर्व मनाया जाता है. 

रामलला को खिचड़ी का भोग
3:55 PM (2 दिन पहले)

मकर संक्रांति पर IAF के HQ पहुंचे राजनाथ सिंह

Posted by :- Surendra Verma
3:43 PM (2 दिन पहले)

मदुरै में पोंगल का उत्सव मनाते राहुल गांधी

Posted by :- Surendra Verma
3:10 PM (2 दिन पहले)

ब्रिटिश पीएम ने दी पोंगल की बधाई

Posted by :- Mohit Grover

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भी यूके में रह रहे तमिल लोगों को पोंगल की बधाई दी. उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में तमिल डॉक्टरों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. आपको बता दें कि बोरिस जॉनसन को इस साल 26 जनवरी को बतौर मेहमान गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होना था, हालांकि ब्रिटेन में बढ़े कोरोना के असर के कारण उनका दौरा रद्द हो गया. 

2:46 PM (2 दिन पहले)

मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी

Posted by :- Mohit Grover

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने यहां मोदी सरकार पर निशाना साधा. राहुल बोले कि मोदी सरकार किसानों को दबाने का काम कर रही है. अपने चंद दोस्तों को फायदा पहुंचाने के लिए मोदी सरकार ऐसा कर रही है. राहुल बोले कि वो किसानों के साथ हैं और उनकी हर मांग का समर्थन करते हैं. जिन कानूनों को मोदी सरकार जबरदस्ती लाई है, उन्हें वापस ले जाना ही होगा. राहुल ने कहा कि आज चीनी सेना हमारी जमीन में घुसी हुई है, लेकिन सरकार कुछ नहीं कर रही है. 

1:46 PM (2 दिन पहले)

कृषि कानून के खिलाफ नारेबाजी

Posted by :- Mohit Grover

मदुरै में जारी जलीकट्टू के आयोजन के दौरान कुछ लोगों ने वहां पर कृषि कानून के खिलाफ नारेबाजी की. हालांकि, नारेबाजी करने वालों को बाद में हिरासत में ले लिया गया.

12:39 PM (2 दिन पहले)

मदुरै में राहुल गांधी, जलीकट्टू के कार्यक्रम में लिया हिस्सा

Posted by :- Mohit Grover

कांग्रेस नेता राहुल गांधी मदुरै के दौरे पर हैं. यहां उन्होंने जलीकट्टू के आयोजन में हिस्सा लिया. राहुल बोले कि तमिल कल्चर को जानकर उन्हें काफी खुशी हुई है. वह काफी संतुष्ट हैं कि जलीकट्टू का आयोजन सही तरीके से किया जा रहा है. मैं इस खास मौके का हिस्सा बनने के लिए ही यहां पर आया हूं. राहुल गांधी की ओर से यहां बीजेपी पर भी बिना नाम लिए निशाना साधा गया. राहुल ने कहा कि जो लोग ये सोचते हैं कि वो तमिल कल्चर को खत्म कर देंगे, मैं उन्हें यहां संदेश देने आया हूं. राहुल ने कहा कि तमिल कल्चर देश के भविष्य के लिए जरूरी है.

11:57 AM (2 दिन पहले)

मदुरै में राहुल गांधी

Posted by :- Mohit Grover

कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार सुबह तमिलनाडु के मदुरै पहुंचे. राहुल दिल्ली से मुंबई एक प्राइवेट फ्लाइट में पहुंचे. जहां वो जलीकट्टू के कार्यक्रम को देखेंगे. राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के कई नेता भी मौजूद हैं.

11:38 AM (2 दिन पहले)

मकर संक्रांति के मौके पर गृह मंत्री अमित शाह ने जगन्नाथ मंदिर में पूजा की

Posted by :- Mohit Grover
9:43 AM (2 दिन पहले)

गोरखपुर में सीएम योगी

Posted by :- Mohit Grover
9:20 AM (2 दिन पहले)

देश के अलग-अलग हिस्सों का नजारा...

Posted by :- Mohit Grover
8:46 AM (2 दिन पहले)

तमिलनाडु में जलीकट्टू की शुरुआत, राहुल भी पहुंचेंगे

Posted by :- Mohit Grover

तमिलनाडु में पोंगल के मौके पर जलीकट्टू की शुरुआत हो गई है. मदुरै में इसका आयोजन इस बार कोरोना गाइडलाइन्स के साये में हो रहा है. राज्य सरकार द्वारा निर्देश दिया गया है कि खिलाड़ियों की संख्या 150 से अधिक नहीं होनी चाहिए, सभी के पास कोरोना नेगेटिव सर्टिफिकेट होना चाहिए. साथ ही दर्शकों की संख्या भी 50 फीसदी तक होनी चाहिए.
 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि वो तमिलनाडु के मदुरै में सभी के साथ पोंगल मनाने के लिए आ रहे हैं.

8:25 AM (2 दिन पहले)

पीएम मोदी ने देशवासियों को दी बधाई

Posted by :- Mohit Grover

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को देशवासियों को मकर संक्रांति, पोंगल, माघ बिहू समेत अन्य सभी त्योहारों की बधाई दी. 

7:49 AM (2 दिन पहले)

मोहन भागवत चेन्नई पहुंचे

Posted by :- Mohit Grover

तमिलनाडु में आज संघ प्रमुख मोहन भागवत भी हैं. यहां वो पोंगल त्योहार के जश्न में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं. मोहन भागवत ने यहां चेन्नई के श्री कादुम्बडी मंदिर में पूजा की और पोंगल के जश्न में शामिल हुए.

7:49 AM (2 दिन पहले)

शाम को शामिल होंगे जेपी नड्डा

Posted by :- Mohit Grover

बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा भी गुरुवार को पोंगल के मौके पर चेन्नई में होंगे. यहां वो कुछ अन्य कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे. तमिलनाडु में अभी AIADMK की सरकार है, राज्य सरकार द्वारा पोंगल के अवसर पर लोगों को कई तोहफे दिए जा रहे हैं. 2500 रुपये, गन्ना, शर्ट, साड़ी समेत अन्य कुछ तोहफे लोगों को दिए जा रहे हैं.
 

7:48 AM (2 दिन पहले)

तमिलनाडु में राहुल गांधी

Posted by :- Mohit Grover

तमिलनाडु में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं, उससे पहले राजनीतिक दलों में हलचल बढ़ने लगी है. ऐसे में राज्य के सबसे बड़े त्योहार पोंगल के मौके पर राजनीतिक दलों का जमावड़ा लगा है. विदेश यात्रा से लौटे राहुल गांधी गुरुवार को तमिलनाडु के मदुरै में रहेंगे. यहां पर राहुल जलीकट्टू खेल को देखेंगे. 

इसका आयोजन किसानों द्वारा ही किया जाता है, ऐसे में राहुल एक राजनीतिक संदेश भी देने की कोशिश में हैं. राहुल गांधी ने गुरुवार सुबह सभी को इन त्योहारों की बधाई दी, साथ ही किसानों-मजदूरों के जारी आंदोलन को समर्थन किया.