scorecardresearch
 

आतंकवाद के खिलाफ सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, श्रीनगर में मारे गए 2 दहशतगर्द

aajtak.in | नई दिल्ली | 24 नवंबर 2021, 9:35 PM IST

आज की ताजा खबर ( Aaj Ki Taza Khabar), 24 नवंबर 2021 की खबरें और समाचार: कृषि कानूनों की वापसी के बिल को आज कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है. दिल्ली पहुंचीं ममता बनर्जी आज प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगी. पढ़ें आज की सभी बड़ी खबरें...

कश्मीर में मारे गए आतंकी कश्मीर में मारे गए आतंकी

आज केंद्रीय कैबिनेट की बैठक होनी है. इस बैठक में कृषि कानूनों की वापसी के बिल को मंजूरी मिल सकती है. इसके बाद इसी सत्र में इस बिल को पेश भी किया जा सकता है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और प्रधानमंत्री मोदी के बीच आज मीटिंग होनी है. इस मीटिंग में ममता बीएसएफ और त्रिपुरा हिंसा से जुड़े मुद्दों को उठाने की बात कह चुकीं हैं. केरल में आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या के मामले में एक और गिरफ्तारी हो गई है. वहीं मोदी कैबिनेट ने दी कृषि कानून को रद्द करने के बिल को मंजूरी दे दी है. 

9:35 PM (1 सप्ताह पहले)

कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

Posted by :- Kunal kaushal

पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश चौधरी ने पटियाला से सांसद और कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर को नोटिस भेजकर एंटी पार्टी एक्टिविटीज़ के बारे में सवाल उठाया है.

8:52 PM (1 सप्ताह पहले)

नोएडा में दबोचा गया अबू सलेम का करीबी हारीश खान

Posted by :- Kunal kaushal

अबू सलेम और जफर सुपारी का करीबी और 25000 के इनामी हारीश खान को पुलिस ने नोएडा के सेक्टर 20 से दबोचा है. दूसरों की प्रॉपर्टी दिखाकर हारीश खान और गजेंद्र सिंह ने कई लोगों को करोड़ों रुपयों का चूना लगाया था.  पैसा वापस मांगने पर वो अबू सलेम और जफर सुपारी के गैंग में होने की देता था धमकी. 
 

7:32 PM (1 सप्ताह पहले)

लखीमपुर खीरी हिंसा पर कोई टिप्पणी नहीं: अजय कुमार मिश्रा

Posted by :- Kunal kaushal

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में किसानों द्वारा कार्रवाई की मांग पर गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा ने बयान देने से किया इनकार. उन्होंने कहा, मैं इस पर टिप्पणी नहीं करूंगा क्योंकि ये मामला जांच एजेंसियों और अदालत के अधीन है. 

5:31 PM (1 सप्ताह पहले)

श्रीनगर में मारे गए 2-3 आतंकी

Posted by :- Kunal kaushal

कश्मीर घाटी में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का प्रहार जारी है. इसी क्रम में एक ऑपरेशन के दौरान श्रीनगर में सुरक्षाबलों से हुई मुठभेड़ में  2-3 से तीन आतंकी मारे गए हैं.

4:42 PM (1 सप्ताह पहले)

त्रिपुरा सीएम के ओएसडी तलब

Posted by :- Kunal kaushal

कोलकाता पुलिस ने कल दोपहर 12 बजे नारकेलडांगा थाने में त्रिपुरा के मुख्यमंत्री के ओएसडी संजय मिश्रा को तलब किया है.
 

4:41 PM (1 सप्ताह पहले)

कश्मीर में मारे गए 148 आतंकी

Posted by :- Kunal kaushal

सीआरपीएफ ने जानकारी दी है कि सुरक्षाबलों की कार्रवाई में अब तक कश्मीर में कुल 148 आतंकी मारे जा चुके हैं. आतंकियों के लिए यह अभियान अभी भी जारी है.

3:54 PM (1 सप्ताह पहले)

अभी खत्म नहीं होगा आंदोलनः टिकैत

Posted by :- Priyank Dwivedi

राकेश टिकैत ने कहा कि ये आंदोलन अभी खत्म नहीं होगा. 27 नवंबर को हमारी बैठक है जिसके बाद हम आगे के निर्णय लेंगे. मोदी जी ने कहा है कि 1 जनवरी से किसानों की आमदनी दोगुनी हो जाएगी तो हम पूछेंगे कि कैसे दोगुनी होगी. किसानों की जीत तब होगी जब उन्हें अपनी फसलों के दाम मिल जाएंगे. 

(इनपुटः अमित)

3:52 PM (1 सप्ताह पहले)

टिकैत बोले- 27 को तय होगी आगे की रणनीति

Posted by :- Priyank Dwivedi

कैबिनेट ने कृषि कानूनों की वापसी के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी. हालांकि, किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि 700 किसान शहीद हुए हैं, उन्हें मुआवजा मिले और एमएसपी पर भी कानून बने. उन्होंने बताया कि 29 नवंबर को ट्रैक्टर रैली होगी या नहीं, 27 को संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक है, उसमें तय होगा. 

(इनपुटः हिमांशु मिश्रा)

3:11 PM (1 सप्ताह पहले)

मोदी कैबिनेट ने दी कृषि कानून को रद्द करने की मंजूरी, टिकैत बोले एमएसपी पर भी बात करे सरकार

Posted by :- Krishan Kumar

Union cabinet decisions today: कृषि कानून रद्द करने के बिल को मोदी कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है. इस बिल की वापसी पर मुहर लग गई है. इस बात की जानकारी केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में दी. अनुराग ठाकुर ने कहा प्राथमिकता के आधार पर इस बिल को रद्द करने की मंजूरी दी गई है. शीतकालीन सत्र में इस पर विस्‍तार से चर्चा होगी. राकेश टिकैत ने भी बिल वापसी के निर्णय का स्‍वागत किया लेकिन उन्‍होंने कहा कि जब तक एमएसपी पर सरकार बात नहीं करेगी आंदोलन जारी रहेगा. 

1:06 PM (1 सप्ताह पहले)

अखिलेश से मिलने के बाद संजय सिंह का बयान

Posted by :- sudhanshu maheshwari

सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात करने के बाद संजय सिंह ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि यूपी चुनाव में आम आदमी पार्टी, सपा संग गठबंधन की तैयारी कर रही है. अभी तक तो कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन दोनों नेताओं के बीच चर्चा का दौर शुरू हो गया है.

12:53 PM (1 सप्ताह पहले)

साथ में रैली कर सकते हैं अखिलेश-जयंत

Posted by :- sudhanshu maheshwari

सूत्रों के हवाले से खबर है कि 23 दिसम्बर को चौधरी चरण सिंह की जयंती पर समाजवादी पार्टी और आरएलडी  की साथ में रैली हो सकती है. कल यूपी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और आरएलडी के बीच गठबंधन को फ़ाइनल करने को लेकर लंबी बातचीत हुई थी. ऐसे में अब अगर दोनों की साथ में बड़ी रैली होती है, तो वोटरों तक बड़ा संदेश जाएगा. 

12:18 PM (1 सप्ताह पहले)

आप नेता संजय सिंह की अखिलेश से मुलाकात

Posted by :- sudhanshu maheshwari

यूपी चुनाव की सरगर्मी के बीच लोहिया ट्रस्ट के दफ्तर में अखिलेश यादव से आप नेता संजय सिंह ने मुलाकात की है. ये मुलाकात किस उदेश्य से हुई है, ये साफ नहीं है. लेकिन क्योंकि दो महीने पहले भी दोनों नेता मिल चुके हैं, ऐसे में अटकलों का बाजार गर्म है. जानकारी के लिए बता दें कि इस बार आम आदमी पार्टी भी यूपी चुनाव लड़ रही है.

11:20 AM (1 सप्ताह पहले)

26 जनवरी से पहले मानी जाए हमारी मांगे: टिकैत

Posted by :- sudhanshu maheshwari

राकेश टिकैत ने कहा है कि सरकार ने घोषणा की है तो वो प्रस्ताव ला सकते हैं लेकिन MSP और 700 किसनों की मृत्यु भी हमारा मुद्दा है. सरकार को इसपर भी बात करनी चाहिए. 26 जनवरी से पहले तक अगर सरकार मान जाएगी तो हम चले जाएंगे. चुनाव के विषय में हम चुनाव आचार संहिता लगने के बाद बताएंगे 

10:07 AM (1 सप्ताह पहले)

वसीम रिजवी पर FIR दर्ज

Posted by :- Priyank Dwivedi

शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिज़वी के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई है. मौलाना कल्बे जव्वाद की तहरीर पर लखनऊ के चौक थाना में दर्ज हुई है एफआईआर. मोहम्मद नामक विवादित किताब को लेकर वसीम रिजवी के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है. एफआईआर में इस्लाम और मुस्लमानों को भारत और पड़ोसी देशों में बदनाम करने का आरोप लगाया गया है.

(इनपुटः सत्यम मिश्रा)

9:39 AM (1 सप्ताह पहले)

देश में फिर बढ़े कोरोना के मामले

Posted by :- Priyank Dwivedi

भारत ने पिछले 24 घंटों में कोरोना के 9,283 नए मामले दर्ज किए, जो कल की तुलना में 22.5% अधिक है. अकेले केरल में ही करीब 5 हजार मामले सामने आए हैं. वहीं, 24 घंटों में 437 मरीजों की मौत हो गई. फिलहाल, एक्टिव केसेस की संख्या 1.11 लाख है. 

9:13 AM (1 सप्ताह पहले)

पंजाबः नवोदय विद्यालय के 14 छात्र संक्रमित

Posted by :- Priyank Dwivedi

स्कूलों के दोबारा शुरू होते ही अब छात्रों के संक्रमित होने के मामले भी सामने आने लगे हैं. अब पंजाब के मुक्तसर के खेरा गांव में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के 14 छात्र कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं. जो बच्चे संक्रमित हुए हैं वो 8वीं और 9वीं के छात्र हैं. कोरोना के मामले सामने आने के बाद स्कूल को 14 दिन के लिए बंद करने का आदेश दिया गया है.

(इनपुटः मनजीत सहगल)

8:58 AM (1 सप्ताह पहले)

कृषि कानूनों की वापसी को बिल को आज मंजूरी

Posted by :- Priyank Dwivedi

प्रधानमंत्री मोदी के ऐलान के बाद आज कृषि कानूनों की वापसी के बिल को कैबिनेट की मंजूरी मिल सकती है. आज कैबिनेट बैठक में इस पर फैसला होगा. इसके बाद इस बिल को 29 नवंबर से शुरू हो रहे संसद सत्र में पेश किया जा सकता है. कैबिनेट की बैठक प्रधानमंत्री आवास लोक कल्याण मार्ग में होगी. सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में बिल को भी सामने रखा जाएगा.

8:58 AM (1 सप्ताह पहले)

आज पीएम मोदी और ममता बनर्जी की मुलाकात

Posted by :- Priyank Dwivedi

तीन दिन के दिल्ली दौरे पर पहुंचीं ममता बनर्जी आज प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगी. इस मीटिंग से पहले ममता बनर्जी ने बताया था कि वो पीएम मोदी के सामने बीएसएफ के अधिकारों और त्रिपुरा हिंसा से जुड़े मुद्दों को उठाएंगी. हालांकि, अभी तक ममता बनर्जी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बीच मीटिंग का कोई प्लान नहीं है. इसके पीछे टीएमसी और कांग्रेस के बीच चल रहे तनाव को कारण बताया जा रहा है.
 

8:57 AM (1 सप्ताह पहले)

दिल्ली की हवा फिर बिगड़ी

Posted by :- Priyank Dwivedi

बदलते मौसम से सुधरी दिल्ली की हवा एक बार फिर बिगड़ गई है. आज सुबह दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 350 दर्ज किया. राजधानी की हवा अब भी 'बेहद खराब' स्थिति में बनी हुई है. हवा बिगड़ने की वजह मौसम को माना जा रहा है. हवा की रफ्तार में कमी की वजह से प्रदूषण फिर बढ़ गया है.

(इनपुटः कुमार कुनाल)

8:56 AM (1 सप्ताह पहले)

पेट्रोल-डीजल की कीमतें आज भी स्थिर

Posted by :- Priyank Dwivedi

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल (Crude Oil) का दाम 80 डॉलर प्रति बैरल से नीचे है, जो पिछले महीने 86 डॉलर प्रति बैरल के पार पहुंच गया था. भारतीय पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल (Petrol Price) और डीजल (Diesel Rate) की कीमतों में आज (बुधवार) को भी कोई बदलाव नहीं किया है. केंद्र सरकार की ओर से एक्साइज ड्यूटी घटाए जाने के बाद से राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के दाम में बढ़ोतरी नहीं हुई है.  

ये भी पढ़ें-- Petrol-Diesel Rate Today: कच्चे तेल की कीमतों पर राहत! यहां चेक करें आज का पेट्रोल-डीजल का भाव