scorecardresearch
 

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 24 नवंबर 2021 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार

आज सुबह की ताजा खबर ( Aaj Ki Taza Khabar), 24 नवंबर 2021 की खबरें और समाचार: क्रिप्टो करंसी पर भारत सरकार की ओर से बैन लगाए जाने की खबरें आते हीं ज्यादातक क्रिप्टो करंसी में गिरावट आ गई है. SSC ने मेन भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. पढ़ें आज सुबह की 5 बड़ी खबरें...

क्रिप्टोकरंसी को लेकर सरकार संसद सत्र में बिल लाने की तैयारी कर रही है. (फाइल फोटो) क्रिप्टोकरंसी को लेकर सरकार संसद सत्र में बिल लाने की तैयारी कर रही है. (फाइल फोटो)

क्रिप्टो करंसी पर भारत सरकार की ओर से बैन लगाए जाने की खबरें आते हीं ज्यादातक क्रिप्टो करंसी में गिरावट आ गई है. कोवैक्सीन को लेकर लैंसेट की एक और स्टडी आई है, जिसमें वैक्सीन को कोविड के सिम्प्टोमैटिक मरीजों पर 50 फीसदी असरदार बताया है. भोपाल में दिग्विजय सिंह आज बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा के घर रामधुन गाने जाएंगे. यूपी चुनाव के लिए सपा और आरएलडी में गठबंधन का फॉर्मूला लगभग तैयार हो गया है. SSC ने मेन भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. 

1. Cryptocurrency: भारत सरकार की बैन की तैयारी, ज्यादातर क्रिप्टोकरेंसी हो गईं क्रैश

भारत सरकार क्रिप्टो करेंसी पर शिकंजा कसने की तैयारी में है. सभी निजी क्रिप्टोकरेंसीज को बैन किया जा सकता है. सरकार संसद के शीतकालीन सत्र में इस बारे इस बारे में बिल लेकर आ रही है. ऐसी खबरें आते ही मंगलवार को सभी प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी धड़ाम हो गईं. ज्यादातर में 15 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखी गई. 

2. Covaxin की दोनों डोज symptomatic कोरोना मरीजों पर 50% प्रभावी, स्टडी में दावा

कोवैक्सीन (Covaxin) की दोनों डोज कोरोना के सिम्टोमैटिक (लक्षण वाले मरीजों) में 50% प्रभावी है. यह दावा लैंसेट इन्फेक्शियस डिजीज जर्नल में प्रकाशित भारतीय वैक्सीन के रियल वर्ल्ड एसेसमेंट में किया गया है. ये स्टडी 15 अप्रैल से 15 मई तक दिल्ली के एम्स में 2714 स्वास्थ्य कर्मियों पर हुई थी. जब ये स्टडी की गई, तब भारत में डेल्टा वेरिएंट का कहर था और कोरोना के 80% मामलों में यही वेरिएंट पाया गया था.  

3. घुटनातोड़ राजनीतिः दिग्विजय सिंह आ रहे हैं रामधुन गाने, BJP विधायक ने भगवा रंग में रंग दिया दफ्तर

भोपाल के हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा का एक वीडियो वायरल हो रहा था जिसमें वह कांग्रेस नेताओं के घुटने तोड़ने की बात कर रहे हैं. इसके जवाब में दिग्विजय सिंह ने कुछ दिन पहले ऐलान किया था कि वो विधायक रामेश्वर शर्मा के घर जाएंगे और वहां पर रामधुन करेंगे. इसके बाद रामेश्वर शर्मा ने अपना घर सजा दिया है. 

4. UP: अखिलेश-जयंत में गठबंधन तय! RLD ने मांगा डिप्टी सीएम पद, जल्द हो सकता है ऐलान

यूपी चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) और राष्ट्रीय लोक दल ( आरएलडी) के बीच गठबंधन का आधिकारिक ऐलान होना अभी बाकी है. हालांकि, सूत्रों के मुताबिक सपा और आरएलडी में सीटों को लेकर सहमति बन गई है. आरएलडी 36 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. सूत्रों की मानें तो जयंत और अखिलेश के बीच एक और दौर की बातचीत होगी. इसके बाद दोनों नेता प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गठबंधन का ऐलान कर सकते हैं. 

5. SSC Result 2021 Released: एसएससी ने जारी किए मेन भर्ती परीक्षा के रिजल्‍ट, यहां करें चेक

स्‍टाफ सेलेक्‍शन कमीशन (SSC) ने जूनियर इंजीनियर भर्ती पेपर II के रिजल्‍ट जारी कर दिए हैं. रिजल्‍ट एसएससी जेई सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और क्‍वालिटी सर्वेयिंग एंड कॉन्‍ट्रैक्‍ट्स एग्‍जाम के लिए जारी किया गया है. परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर विजिट करें और अपना एग्‍जाम स्‍कोरकार्ड डाउनलोड करें. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें