scorecardresearch
 

SSC Result 2021 Released: एसएससी ने जारी किए मेन भर्ती परीक्षा के रिजल्‍ट, यहां करें चेक

Sarkari Result 2021 Released @ssc.nic.in: परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर विजिट करें और अपना एग्‍जाम स्‍कोरकार्ड डाउनलोड करें. रिजल्‍ट डाउनलोड करने का लिंक ऑफिशियल वेबसाइट के होमपेज पर मौजूद है.

SSC JE Result 2021: SSC JE Result 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पेपर 1 रिजल्‍ट 01 मार्च को घोषित किया गया था
  • रिजल्‍ट pdf फॉर्म में जारी किया गया है

SSC Result 2021 Released @ssc.nic.in: स्‍टाफ सेलेक्‍शन कमीशन (SSC) ने जूनियर इंजीनियर भर्ती पेपर II के रिजल्‍ट जारी कर दिए हैं. रिजल्‍ट एसएससी जेई सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और क्‍वालिटी सर्वेयिंग एंड कॉन्‍ट्रैक्‍ट्स एग्‍जाम के लिए जारी किया गया है. परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर विजिट करें और अपना एग्‍जाम स्‍कोरकार्ड डाउनलोड करें. रिजल्‍ट डाउनलोड करने का लिंक ऑफिशियल वेबसाइट के होमपेज पर मौजूद है.

SSC JE Result 2019: ऐसे करें चेक
स्‍टेप 1: आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर विजिट करें.
स्‍टेप 2: होमपेज पर दिख रहे सबसे पहले, रिजल्‍ट के लिंक पर क्लिक करें. 
स्‍टेप 3: रिजल्‍ट की pdf फाइल स्‍क्रीन पर खुल जाएगी.
स्‍टेप 4: शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की लिस्‍ट में अपना नाम और रोल नंबर चेक करें.
स्‍टेप 5:  रिजल्‍ट की एक कॉपी अपने पास सेव कर लें.

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि चयन सूची प्रोविजनल है और पात्रता मानदंड की पूर्ति के अधीन है. वे सभी उम्‍मीदवार जो भर्ती के योग्य हैं, उन्हें डॉक्‍यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए उपस्थित होना होगा. जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार, जूनियर इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और क्वांटिटी सर्वेइंग एंड कॉन्ट्रैक्ट्स) परीक्षा, 2019 के पेपर- I का रिजल्‍ट 01 मार्च 2021 को घोषित किया गया था. पेपर- I के रिजल्‍ट के आधार पर, परीक्षा में 5,681 उम्मीदवार पेपर-II में बैठने के लिए क्‍वालिफाई किए गए थे.

रिजल्‍ट अभी डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें-

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें