scorecardresearch
 
न्यूज़

हाथरस गैंगरेप: पीड़िता के लिए न्याय की मांग, देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन

हाथरस गैंगरेप: देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन
  • 1/7

हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत के बाद लोगों में गुस्सा है. हैवानों को कड़ी से कड़ी से सजा देने की मांग हो रही है. गैंगरेप पीड़िता के पिता और भाई सफदरजंग अस्पताल में धरने पर बैठे गए हैं. वहीं, पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए सोशल मीडिया पर मुहिम छिड़ गई है. ट्विटर पर हैशटैग 7 बजे 7 मिनट के नाम पर कैंपेन की शुरुआत की गई है. इसके अलावा पूरे देश में लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. 

Photo: Varanasi (PTI)

हाथरस गैंगरेप: देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन
  • 2/7

दरअसल, परिवार का कहना है कि हमारी अनुमति के बिना अस्पताल शव को कैसे ले जा सकता है. पीड़िता के भाई ने कहा कि पिता ने एंबुलेंस ड्राइवर से बात की है. एंबुलेंस यमुना एक्सप्रेस वे को पार कर चुकी है. पिता ने ड्राइवर से वापस आने और पोस्टमार्टम रिपोर्ट दिखाने को कहा है. अगर ये सब नहीं होता है तो हाथरस में शव को कोई भी स्वीकार नहीं करेगा. परिवार वालों ने आरोप लगाया कि हमारी अनुमति के बिना शव को अस्पताल से ले जाया गया. हमें कोई पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं मिली. हमने किसी कागजात पर हस्ताक्षर नहीं किए.

Photo: Anil (Delhi)

हाथरस गैंगरेप: देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन
  • 3/7

सोशल मीडिया के अलावा जमीन पर भी लोगों का गुस्सा देखने को मिल रहा है. दिल्ली और हाथरस के अलावा लखनऊ, बनारस जैसे शहरों में भी लोग जमीन पर उतर गए हैं. पीड़िता की मौत के बाद गुस्साए लोगों ने हाथरस के चंदपा थाने के पास सड़क जाम कर दी है. उन्हें समझाने के लिए पुलिस और प्रशासन के अधिकारी पहुंच गए हैं. 

(Photos: PTI)

हाथरस गैंगरेप: देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन
  • 4/7

पीड़िता के भाई ने कहा कि पिता ने एंबुलेंस ड्राइवर से बात की है. एंबुलेंस यमुना एक्सप्रेस वे को पार कर चुकी है. पिता ने ड्राइवर से वापस आने और पोस्टमार्टम रिपोर्ट दिखाने को कहा है. अगर ये सब नहीं होता है तो हाथरस में शव को कोई भी स्वीकार नहीं करेगा.

हाथरस गैंगरेप: देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन
  • 5/7

वहीं, भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद ने सफदरजंग हॉस्पिटल के डॉक्टरों पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि सोमवार रात को डॉक्टरों ने वेंटिलेटर का प्लग निकाल दिया था. आजाद पीड़िता के परिजनों से मिलने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल गए थे. उन्होंने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की.

हाथरस गैंगरेप: देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन
  • 6/7

दूसरी ओर पीड़िता के परिवार ने एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार के बयान पर प्रतिक्रिया दी है. परिवार का कहना है कि एडीजी झूठ बोल रहे हैं. पीड़िता ने 22 सितंबर को अपना पहला बयान दिया था और गैंगरेप की बात कही थी. इससे पहले किसी को नहीं पता था कि उनके साथ गैंगरेप किया गया था, क्योंकि वो बेहोश थीं.

हाथरस गैंगरेप: देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन
  • 7/7

आजतक से बात करते हुए एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने कहा कि यह घटना 14 सितंबर को सुबह 9.30 हुई. उसके बाद लड़की अपने भाई के साथ थाने पर पहुंची और गला दबाकर हत्या करने की कोशिश का मामला दर्ज कराया गया. इसके बाद लड़की को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया. मामला SC/ST एक्ट का था, इसलिए क्षेत्राधिकारी स्तर के अधिकारी को जांच दी गई.